हरदा: सरकारी अस्पताल परिसर में आशाकार्यकर्ताएं मानदेय वृद्धि (honorarium increase), एरियर के भुगतान (arrears paid) और नियमित कर्मचारी घोषित करने की मांग कर रही हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है. इस पर मंगलवार को आशाकार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ-हवन किया. साथ ही ईश्वर से कामना कर रही हैं कि भगवान उनकी मनोकामना जल्दी पूरी करें और सरकार उनकी जो सरकारी मांगे वह जल्दी पूरी कर दें. बता दें कि आज आशाकार्यकर्ताओं की 6 दिन की हड़ताल का दूसरा दिन है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ-हवन किया गया
हवन को लेकर कार्यकर्ताओं का कहना है कि आज हमने हवन इसलिए किया है क्योंकि जिस धरती मां पर हम बैठे हैं, उसकी पूजा भी हो जाएगी. साथ ही हमने सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ-हवन किया है.आशाकार्यकर्ताओं ने कहा है कि सरकार हमारी 6 सूत्री मांगों को जल्दी पूरा करें और मानदेय मिल जाए, नहीं तो हमारा यहां धरना लगातार चलता रहेगा.


Satna: हाइटेंशन टावर में चढ़े किसान, कहा-कसम खाते हैं अब नहीं उतरेंगे, मांग पूरी करो


हड़ताल के दौरान अलग-अलग कार्यक्रम होंगे
एक आशा कार्यकर्ता ने बताया कि आज हमारी हड़ताल (ASHA worker strike) का दूसरा दिन है और मंगलवार के दिन हमने धरती मां की पूजा करते करते हुए सुंदरकांड का पाठ किया है.हमने भगवान से मनोकामना की कि हमारी मांग पूरी हो जाए.हमारी 6 दिवसीय हड़ताल है और इस हड़ताल के दौरान हम अलग-अलग कार्यक्रम करते रहेंगे. हमारी सरकार से बार-बार अपील है कि हमारी 6 सूत्रीय मांगें पूरी करें. 


Gujarat Election कांग्रेस ने जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट, दिग्विजय-कमलनाथ के अलावा इस नेता को भी मिली जगह


आशा उषा एवं पर्यवेक्षकों की 6 दिवसीय प्रदेशव्यापी हड़ताल 
आपको बता दें कि आशा उषा और पर्यवेक्षक प्रदेश के कई जिलों में 14 से 19 नवंबर तक 6 दिवसीय राज्यव्यापी हड़ताल पर हैं. उनकी मांग विभिन्न मांगों के समाधान की है.