रायपुर: राज्यसभा चुनाव में मतदान से पहले हरियाणा कांग्रेस के विधायकों को कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़ में लाने का फैसला लिया गया. बता दें कि हरियाणा के 27 विधायक रायपुर के एक प्राइवेट रिसॉर्ट में पहुंच चुके हैं. राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग के पहले तक विधायक यहीं रुकेंगे. हरियाणा के विधायकों के साथ प्रदेश कांग्रेस के नेता भी मौजूद हैं. इन नेताओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब तक 27 विधायक पहुंच चुके हैं. भूपेंद्र हुड्डा के बाद में आने की जानकारी मिल रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये विधायक पहुंचे रायपुर
रायपुर पहुंचे विधायकों में बलवीर सिंह, शकुंतला खटक, जय वीर वाल्मीकि, नीरज शर्मा, जगवीर मलिक, सुभाष गांगुली, मोहम्मद इलियास, इंदु राज भालू, बीएल सैनी, मेवा सिंह, धर्मसिंह छोक्कर, रघुवीर कादयान, गीता भुक्कल, सुरेंद्र पवार, आफताब अहमद, बीबी बत्रा, ममन खान, कुलदीप वत्स, राजेंद्र जून, शीशपाल सिंह, रेणु बाला, शैली चौधरी, राव दान सिंह प्रदीप चौधरी, शमशेर सिंह गोगी, वरुण चौधरी और अमित सिहाग  शामिल हैं. वहीं नहीं पहुंचने वाले विधायकों में कुलदीप बिश्नोई, किरण चौधरी व चिरंजीव राव का नाम सामने आ रहा है.


गौरतलब है कि हरियाणा में राज्यसभा की 2 सीटों पर 10 जून को होने वाले मतदान हैं. पार्टी को डर है कि उसके कुछ MLA राज्यसभा की सीटों के लिए होने वाले मतदान में क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं. इसलिए कांग्रेस ने अपने विधायकों की बाड़ेबंदी कर दी है. हरियाणा से कांग्रेस के 31 में से 30 विधायक आज सुबह ही दिल्ली पहुंचे थे, लेकिन आदमपुर के विधायक कुलदीप बिश्नोई हाईकमान के बुलावे के बावजूद दिल्ली नहीं पहुंचे. विधायकों की बैठक पार्टी के सीनियर नेता केसी वेणुगोपाल ने ली थी.