Weather Update Today: देशभर में भीषण गर्मी जारी है. कई राज्यों में तापमान 45 के पार पहुंच गया है. मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां भी इन दिनों भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो गया है. कई जिलों में आसमान से आग बरस रही है. राजगढ़ में 46.3, रतलाम में 46.2 और नीमच में 46.1 सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने ग्वालियर चंबल संभाग में भीषण गर्मी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि राज्य के आठ शहरों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर रहा. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं. लेकिन कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग ने नौतपा के कारण अगले 9 दिनों तक भीषण गर्मी की आशंका जताई है. निवाड़ी, गुना और अशोकनगर में भीषण गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया गया है. वहीं इंदौर,उज्जैन संभाग समेत भोपाल,राजगढ़, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, टीकमगढ़ और छतरपुर में लू चलने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.  इसके साथ ही  बैतूल, नर्मदापुरम, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है.


यहां हो सकती है बारिश
बैतूल, सीधी, सिंगरौली, रीवा, छिंदवाड़ा, मैहर, बालघाट, खड़वाना खरगोन, देवास, मंदसौर और नीमच में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं आने वाले दिनों में प्रदेश भर में तापमान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ सकता है.


छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
छत्तीसगढ़ (Weather Update Today) में 9 दिनों में तापमान 44-45 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है. मौसम विभाग ने आज नौतपा के दौरान गरज-चमक के साथ अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना जताई है. इसके साथ ही तूफान के भी आसार हैं. नौतपा के शुरुआती दो दिन मौसम सामान्य रहने की संभावना है.