Old Pension Scheme: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश के रेलवे कर्मचारी ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ने जा रहे हैं. इस बार रेल कर्मचारियों ने पूरे देश में भूख हड़ताल शुरू कर दी है. इसी कड़ी में दमोह के रेलवे स्टेशन के बाहर पंडाल लगाकर आज दूसरे दिन हड़ताल पर बैठे कर्मचारी केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते दिखाई दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि कर्मचारी लंबे समय से पुरानी पेंशन स्कीम की मांग को लेकर संघर्ष कर थे. केंद्र सरकार के कर्मचारी एक बार फिर आंदोलन की राह पर हैं और अबकी बार कर्मचारियों ने भूख हड़ताल का रास्ता चुना है.


रेलवे कर्मचारी हड़ताल पर 
एमपी के दमोह में रेलवे स्टेशन के बाहर पंडाल लगाकर आज दूसरे दिन हड़ताल पर बैठे कर्मचारी केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते दिखाई दिए. सिर्फ दमोह का नहीं बल्कि जबलपुर रेल मंडल के 16 रेलवे स्टेशन के बाहर रेल कर्मचारी इसी तरह से भूख हड़ताल पर है. हड़ताली कर्मचारियों के मुताबिक फिलहाल ये चार दिन यानी 8 से 11 जनवरी तक कि हड़ताल है और आने वाले दिनों में यदि केंद्र सरकार उनकी मांग नहीं मानती तो हड़ताल और आंदोलन को औऱ बढ़ाया जाएगा.


दूसरे विभाग से भी मिल रहा समर्थन
इतना ही नहीं कर्मचारियों ने रेल के पहिये तक जाम करने की चेतावनी दी है. कर्मचारियों के मुताबिक केंद्र द्वारा लागू की गई नई पेंशन स्कीम से केंद्र सरकार का कोई भी कर्मचारी खुश नहीं है और न केवल रेल विभाग बल्कि अन्य दूसरे विभागों के कर्मचारियों का समर्थन उन्हें मिल रहा हैं.