अमित श्रीवास्तव/इंदौरः भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 मैच मंगलवार को इंदौर को होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच को लेकर इंदौरवासियों में गजब का उत्साह है. हालांकि इस उत्साह में कुछ लोग बेवकूफ भी बन रहे हैं. दरअसल मैच के टिकटों की कालाबाजारी होने का खुलासा हुआ है. पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा है जो मैच के टिकट ब्लैक में बेच रहे थे साथ ही फर्जी टिकट भी लोगों को महंगे दामों पर बेच रहे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि इंदौर पुलिस को सूचना मिली थी कि कल होने वाले भारत दक्षिण अफ्रीका के मैच के टिकट ब्लैक में बेचे जा रहे हैं. टिकट बेचने वाले का नाम और पता भी बताया गया. इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और पुलिसकर्मी नकली ग्राहक बनकर आरोपी प्रणय मालपानी के पास पहुंच गए. प्रणय ब्लैक में मैच के टिकट बेच रहा था. वह 738 रुपए का टिकट 3200 रुपए और 2000 रुपए वाला टिकट 12000 में बेच रहा था. 


आरोपी ने जैसे ही टिकट मिलने का समय और जगह बताई ग्राहक बनी पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा. पुलिस ने आरोपी के एक साथी को भी दबोचा. आरोपियों के पास से 7 असली टिकट और 25 टिकटों की रंगीन फोटो कॉपी बरामद की.यह फोटोकॉपी हूबहू टिकटों की तरह लग रही थी. आरोपियों ने बताया कि वह अब तक 300 टिकट ब्लैक में बेच चुके हैं. आरोपियों ने बताया कि उन्होंने किसी और से ये टिकट खरीदे थे. ऐसे में पुलिस अब अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है. 


बता दें कि भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज का तीसरा मैच कल इंदौर में खेला जाएगा. पहले दो मैचों में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है. तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम सम्मान बचाने के लिए उतरेगी. होलकर स्टेडियम की बात करें तो भारत ने यहां दो टी20 मैच खेले हैं, जिनमें दोनों में भारतीय टीम को जीत मिली है. इस मैदान पर टी20 मैच में 260 रनों का उच्चतम स्कोर बना है. रिकॉर्ड को देखते हुए कल के मैच में भी रनों की बरसात देखने को मिल सकती है.