शिव शर्मा/इंदौर: इंदौर में हुए 9 साल के बच्चे के धर्मांतरण मामले में नया मोड़ आया है. पुलिस ने इलियास को गिरफ्तार कर पूछताछ की. वहीं 9 साल के बच्चे के पिता मनीष कुमार नाहटा ने भी मीडिया के सामने आकर सच्चाई बयान की और बताया कि, इलियास ने सन् 2018 में बच्चे को जिंदा वापस करने के लिए 5 लाख रुपये की मांग की थी और कहा था कि, अगर 5 लाख नहीं देगा तो वह उसके बेटे को मार देगा और पत्नी का धर्मांतरण करवा देगा. वहीं पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर  लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें पूरा मामला
दरअसल, मामला खजराना थाना क्षेत्र का है. जहां फरियादी पिता ने अपने 9 साल के बेटे को जबरदस्ती और फर्जी दस्तावेज तैयार कर स्कूल में एडमिशन कराने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई. जहां पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपी इलियास को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि, वर्ष 2014 में फरियादी मनीष का शाजापुर में रहने वाली महिला से विवाह हुआ था, जिसके बाद 2015 में एक बेटे ने जन्म लिया. जब मनीष अपनी पत्नी के साथ कार्यक्रम में शामिल होने शाजापुर आए हुए थे इसी दौरान अचानक उनकी पत्नी और बेटा रतलाम से गुमशुदा हो गए, जिनकी शिकायत रतलाम पुलिस को की गई थी.


ढूंढने के बाद पता चला कि, पत्नी अपने पुराने प्रेमी इलियास के साथ अपने बच्चे को लेकर चली गई. जहां बच्चे का जबरन धर्म परिवर्तन कर फर्जी दस्तावेज तैयार किए और स्कूल में एडमिशन करा दिया. बताया जा रहा है कि इलियास पूर्व में भी इस मामले में जेल में बंद था, जहां न्यायालय से जमानत पर है.


यह भी पढ़ें: मासूम का खतना कराने की घटना से भड़के VD Sharma ! बोले- MP में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा जिहाद


 


 इलियास से पूछताछ जारी है
वहीं बच्चे के पिता ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि,  इलियास के भाई ने उनकी पत्नी को बस से भगाया था और इसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी उन्होंने रतलाम में दर्ज कराई थी. 4 महीने की जांच के बाद रतलाम से पकड़ भी लिया था. पत्नी के बयानों के बाद प्रार्थना इलियास के साथ रहने चली गई थी और उसके बाद इलियास ने फोन कर बेटे के बदले में 5 लाख रुपये की मांग की थी.  उसने कहा था कि, 5 लाख दे दे तो बच्चे को जिंदा वापस लौटा दूंगा नहीं तो बच्चे को मारकर पत्नी का धर्मांतरण करवा दूंगा. फिलहाल पुलिस इलियास से और पूछताछ में जुटी है.