MP Congress News: मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी की नई टीम का शनिवार रात ऐलान हो गया. 177 सदस्यीय कार्यकारिणी में इंदौर के नेताओं को भी शामिल किया गया है. लेकिन टीम पटवारी के ऐलान के बाद इंदौर से कांग्रेस नेता प्रमोद टंडन ने फिर बगावती तेवर दिखाए हैं. उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को पत्र लिखकर पार्टी छोड़ने की वजह बताई है. बता दें कि प्रमोद टंडन को नई कार्यकारिणी में विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: MP कांग्रेस ने घोषित की जीतू पटवारी की नई टीम; बनाए गए 17 उपाध्यक्ष, इन्हें मिली जगह


प्रमोद टंडन ने  जीतू पटवारी को लिखे पत्र में बताई ये वजह
प्रमोद टंडन ने जीतू पटवारी को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि ''नव गठित मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी में मुझे आपने विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में जवाबदारी दी है. इसे मैं आभार के साथ अस्वीकार करता हूं. मैं कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी अपना इस्तीफा देता हूं. स्वास्थ्य को मद्देनजर रखते हुए मैं अपनी भूमिका का निर्धारण बाद में करूंगा.' बता दें कि 2023 विधानसभा चुनाव के दौरान प्रमोद टंडन पार्टी में शामिल हुए थे. प्रमोद टंडन ने 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़ी थी. 2023 विधानसभा चुनाव में उनकी घर वापसी हुई थी.


यह भी पढ़ें: MP उपचुनाव से पहले हाई हुआ पारा; दिग्गी समेत इन कांग्रेस नेताओं पर FIR, जानें मामला


MP कांग्रेस ने घोषित की जीतू पटवारी की नई टीम
बता दें की शनिवार को एमपी कांग्रेस कार्यकारिणी की घोषणा हुई. इसमें पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बेटे विधायक जयवर्धन सिंह, हिना कांवरे और झूमा सोलंकी सहित 17 नेताओं को उपाध्यक्ष बनाया गया है, इसके अलावा 71 महासचिव, 16 कार्यकारिणी सदस्य, 33 स्थाई आमंत्रित सदस्य और 40 विशेष आमंत्रित सदस्य बनाए गए हैं. बता दें कि 10 महीने बाद जीतू पटवारी की 177 सदस्यीय टीम घोषित की गई है. कांग्रेस ने ये घोषणा तब की है जब आने वाले कुछ दिन में प्रदेश में उपचुनाव होने हैं. 


 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!