Indore News: इंदौर। मध्य प्रदेश हिंदू देवी देवताओं की एक और मूर्ती को नुकसान पहुंचाने का मामला सामने आया है. इस बार इंदौर के पालदा इलाके में घटना को अंजाम दिया गया है. मामले की जानकारी लगते ही भंवरकुआ पुलिस अलर्ट हो गई और एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, उसके अन्य साथी अभी फरार चल रहे है. जिनकी तलास की जा रही है. घटना के बाद हिंदू वर्ग में आक्रोश है उन्होंने मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नशेड़ियों ने की छेड़छाड़
मामला भंवरकुआं थाना क्षेत्र के पत्थर मुडला आरटीओ रोड का है. यह बने प्राचीन खेड़ापति हनुमान मंदिर की मूर्ति से कुछ नशेड़ी बदमाशों द्वारा छेड़छाड़ कर तोड़ने की कोशिश की गई. मौके पर मौजूद लोगों ने एक बदमाश को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. घटना के बाद बड़ी संख्या में क्षेत्र के रहवासी एमआईसी सदस्य मनीष मामा के साथ भंवरकुआं थाने पहुंचे और सख्त कार्रवाई की मांग की.


ये भी पढ़ें: अनूठी है इस भैरव मंदिर की परंपरा, 25 फीट के खंभे से उल्टा लटककर होती है परिक्रमा


नशे में धुत्त था संदिग्ध
थाने पर ही हिंदू कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया. इस बीच पुलिस ने संदिग्ध पर केस दर्ज कर उसे हिरासत में लिया और उससे पूछताछ शुरू कर दी. टीआई शशिकांत चौरासिया के अनुसार, पकडाया बदमाश नशे में धुत्त था. उसके अनुसार, तीन से चार बदमाश और भी थे जो भाग निकले. संदिग्ध के बताए हुलिया के आधार पर पुलिस ने अन्य आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.


ये भी पढ़ें: धीरेंद्र शास्त्री ने बताया किसका अगला जन्म पाकिस्तान में होगा! वीडियो हुआ वायरल


दमोह में भी तोड़ी गई थी मूर्ती
बता दें इससे पहले 6 मार्च को दमोह के मडियादो इलाके से शिवलिंग को तोड़े जाने का मामला सामने आया था. मड़ियादो कस्बे में सरकारी गर्ल्स हॉस्टल के पास पुराना छोटा शिव मंदिर है. जहां हजारों लोग जल चढ़ाने के लिए आते हैं. लेकिन, सोमवार को सुबह जब लोग मंदिर पहुंचे तो उन्होंने पाया कि शिवलिंग खंडित अवस्था में है. शिवलिंग के पास एक बड़ा पत्थर पड़ा था. इससे साफ होता था कि मूर्ती पर प्रहार किया गया है.मामला गरमाया तो पुलिस ने मामले को जांच में लिया.