IT Raid In MP: विदिशा/भोपाल। विदिशा में सपा नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद रहे चौधरी मुनव्वर सलीम के घर आयकर का छापा पड़ा है. बताया जा रहा है विदिशा स्थित उनके आवास पर 5:30 बजे आयकर की टीम पहुंच गई थी. टीम ने घर में रखे दस्तावेज खंगाले हैं. उनके बेटे और उनके भतीजे से पूछताछ भी की गई है. बता दें मुनव्वर सलीम की 4 साल पहले ही मौत हो चुकी है और वो उत्तर प्रदेश के सपा नेता आजम खान के बेहद करीबी थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है मामला?
बताया जा रहा है मामला उत्तर प्रदेश के रामपुर में मुहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय की स्थापना से जुड़ा है. इसी को लेकर उत्तर प्रदेश आयकर विभाग आजम खान के करीबियों के यहां छापे मार रहा है और मामले की जांच कर रही है.


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इनकम टैक्स विभाग के पास आजम खान से जुड़े कई इनपुट थे. इसी के आधार पर आजम खान और उनसे जुड़े हुए लोगों पर यह कार्रवाई की गई है. बता दें रामपुर में आजम खान के मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट ने साल 2006 में रामपुर में मुहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय की स्थापना की गई थी.


2012 में बने थे राज्यसभा सदस्य
चौधरी मुनव्वर सलीम 4 साल पहले 66 साल की उम्र में दुनिया छोड़ चुके हैं. उनके दो बेटे और तीन बेटियां हैं. वो मूल रूप से विदिशा के रहने वाले हैं. उन्होंने मध्य प्रदेश से चुनाव लड़ा लेकिन जीत नहीं पाए थे. बाद में समाजवादी पार्टी ने उन्हें 2012 में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा भेजा था.


ऐसे हुआ था आजम खान से संपर्क
मुनव्वर सलीम पढ़ाई के बाद समाजवादी पार्टी से जुड़े और उत्तर प्रदेश में सक्रिय रहे हैं. पहले उन्हें रघु ठाकुर और जॉर्ज फर्नांडिस का काफी करीबी माना जाता है. उन्हीं के जरिए वो आजम खान के संपर्क में आए थे.