अजय दुबे/जबलपुर: नर्मदा जल लेकर काशी में ज्ञानवापी के ल‍िए किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी बुधवार को रवाना हुईं. प्रथम किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने ऐलान क‍िया है क‍ि वह ज्ञानवापी में सावन के अंतिम सोमवार को जलाभिषेक करेंगी. ह‍िमांगी सखी ने पहले भी ऐलान क‍िया था क‍ि वह ज्ञानवापी महादेव में सावन के सोमवार में जलाभ‍िषेक करेंगी. अब उन्‍होंने इसका ऐलान भी कर द‍िया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नर्मदा नदी का जल लेकर ज्ञानवापी जाएंगी
किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ग्वारीघाट से रवाना हो गई हैं. उनके साथ सैकड़ों की संख्या में लोग भी  ज्ञानवापी जा रहे हैं.  ह‍िमांगी सखी नर्मदा नदी का जल लेकर ज्ञानवापी जाएंगी और ज्ञानवापी महादेव का वजू खाने की जगह पर जलाभिषेक करेंगी. 


मुझे रोका गया तो होगा ये पर‍िणाम 
इस बारे में ह‍िमांगी सखी ने कहा क‍ि मुझे रोका गया तो हजारों किन्नर और संत मेरा जलाभिषेक करेंगे. कोर्ट ने आज तक संतों को वहां पूजा करने की अनुमति नहीं दी है. सीएम योगी संतों को जलाभिषेक की मंजूरी दें. 


पहले भी द‍े चुकी हैं व‍िवाद‍ित बयान  
बता दें क‍ि कुछ द‍िनों पहले मथुरा-वृंदावन में किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने कहा था क‍ि देश में जितनी भी पुरानी ऐतिहासिक मस्जिद हैं, उनमें पुरातत्‍व व‍िभाग की टीम भेजकर छानबीन की जाए.सोशल मीडिया पर आ रहे कमेंट से वह डरने वालीं नहीं हैं. उन्होंने कहा कि यह मैसेज उनकी राह नहीं रोक सकते. हिमांगी सखी ने साफ कहा था कि धमकी मिलने के बावजूद हम ज्ञानवापी जाएंगे और भगवान भोलेनाथ का पूजन करेंगे. भगवान भोलेनाथ स्वयं में अर्द्धनारीश्वर हैं. इसके लिए चाहे हमारी जान क्यों न चली जाए. जो भी हमें रोकना चाहता है, रोककर दिखाए. उन्होंने कहा कि न्यायालय में याचिका देकर ज्ञानवापी में भगवान अर्द्धनारीश्वर की पूजा करने का अपना हक मांगेंगे.  


CM Rural Street Vendor Registration: खुद का छोटा-मोटा काम करने के लिए शिवराज सरकार देती है मुफ्त में लोन,ऐसे करें आवेदन