Scindia Meet CM Mohan: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भोपाल दौरे के दौरान सीएम मोहन यादव से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने सीएम से 6 मांगें की हैं. सीएम हाउस पर दोनों के बीच लगभग दो घंटे तक चली बातचीत के दौरान ग्वालियर और उसके आस-पास के जिलों में विकास के मुद्दो पर चर्चा हुई है. मुलाकात के दौरान सिंधिया ने मुख्यमंत्री के सामने अपनी मांगों की एक विस्तृत रिपोर्ट दी है. ग्वालियर-चंबल के जिलों के लिए जरूरी मांगें की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्षेत्र पर फोकस 
 
सिंधिया ने उनके निर्वाचन क्षेत्र गुना और विशेष रूप से ग्वालियर के लिए कई मांगें की है. जो क्षेत्रीय विकास और स्थानीय जरूरतों के लिए महत्वपूर्ण थीं.  इसमें बुनियादी सुविधाओं को देने से लेकर कई विकास परियोजनाओं का लाभ देना शामिल था.  इसके अलावा, ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के विकास के लिए अन्य प्रमुख मुद्दों पर भी चर्चा की.  जिसमें सामाजिक और आर्थिक विकास को गति देने के लिए आवश्यक कदम और योजनाओं पर विचार विमर्श किया. 


ये भी पढ़ेंः MP में सेमी कंडक्टर बनाने का खुलेगा रास्ता, MOU हुआ तो मिलेगा लाखों का रोजगार


सिंधिया ने की यह मांगे 


  • ग्वालियर में अक्सर लोग पानी की समस्या से ग्रस्त रहते हैं. इसको पूरी तरह खत्म करने के लिए सिंधिया के नेतृत्व में चंबल नदी से पानी लाने का कार्य किया जा रहा है.  इसके लिए शेष राशि 372 करोड़ रुपए की जरूरत है. केंद्रीय मंत्री ने सीएम से उपलब्ध कराने के लिए आवेदन दिया. 

  • ग्वालियर में अंबेडकर स्मारक के द्वितीय चरण को बनाने के लिए 12 करोड़ रुपए की आवश्यकता पर जोर दिया और इस राशि को जल्द से जल्द उपलब्ध कराने की मांग की. उन्होंने बताया कि इस चरण में बाबा साहब अंबेडकर को समर्पित डिजिटल लाइब्रेरी, लाइट एंड साउंड शो एवं आम जनता के लिए अनेक सुविधाओं का निर्माण करवाया जाएगा. 

  • गुना और शिवपुरी में हवाईअड्डा को बनवाने की भी बात सीएम के सामने रखी गई.  सिंधिया ने कहा कि इस काम को राज्य सरकार के सहयोग से जल्दी से जल्दी पूरा करेंगे. 

  • साथ ही गुना जिला अस्पताल में बिस्तरों की कमी और मरीजों की सुविधा के लिए 400 बिस्तर से 600 बिस्तर को लगवाने की मांग सीएम मोहन यादव से की. 

  • सिंधिया ने नवीन एग्रीकल्चर कॉलेज के निर्माण और इसके विकास के लिए आवश्यक बजट की स्वीकृति पर जोर दिया, ताकि क्षेत्र में कृषि शिक्षा और अनुसंधान को बढ़ावा दिया जा सके. 

  • सिंधिया ने गुना स्थित तात्या टोपे विश्वविद्यालय के लिए नवीन भवन निर्माण और स्टॉफ की नियुक्ति के लिए आवश्यक बजट आवंटन की मांग की.


भोपाल के दौरे पर थे सिंधिया 


बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को भोपाल के दौरे पर पहुंचे थे. इस दौरान वह बीजेपी की बैठक में शामिल हुए थे. वहीं इससे पहले उन्होंने सीएम हाउस पहुंचकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से मुलाकात की थी. 


ये भी पढ़ेंः ग्वालियर में हो जाता सागर-रीवा से भी बड़ा हादसा, खतरे में थी 19 बच्चों की जान