भोपाल: फिल्म 'काली' की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई की पोस्ट ( Kaali Controversy ) को लेकर भोपाल क्राइम ब्रांच ने ट्वीटर को नोटिस भेजा है. क्राइमब्रांच ने लीना मणिमेकलाई की पोस्ट हटाने के लिए ट्विटर के लीगल डिपार्टमेंट को पत्र लिखा है. पत्र में क्राइम ब्रांच ने आईटी एक्ट और आईपीसी की धाराओं का उल्लेख करते हुए इस तरह की पोस्ट को रोकने के लिए कहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

36 घंटे में कंटेंट हटाए जाने को कहा
ट्विटर को यह लेटर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के आदेश के बाद भेजा गया है. जिसमें आपत्तिजनक कंटेंट 36 घंटे में हटाए जाने को कहा गया है. नोटिस में मध्यप्रदेश में हुई FIR का जिक्र भी किया गया है.


क्या है नोटिस में
भोपाल क्राइम ब्रांच ने ट्वीटर के लीगल डिपार्टमेंट को आईटी एक्ट 2000 के सेक्शन 79 का हवाला देते हुए लिखा है कि संबंधित कंटेंट को लेकर मामला दर्ज किया जा चुका है. इस मामले में क्राइमब्रांच जांच कर रही है. आपके सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर यह जो भी आपत्तिजनक कंटेंट पब्लिश किया जा रहा है, इसे 36 घंटे में हटाया जाए. इसके साथ ही मामले की विवेचना में जरूरी जानकारी भी उपलब्ध कराई जाए.


ट्विटर से मांगी गई रिपोर्ट
क्राइम ब्रांच ने ट्विटर के लीगल सेल को निर्धारित समय सीमा में कार्रवाई कर रिपोर्ट भेजने के लिए कहा है. ट्विटर को यह चिट्ठी गृहमंत्री के निर्देश के बाद लिखी गई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि काली फिल्म की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई जैसी विकृत मानसिकता वाले लोगों की ऐसी पोस्टों को रोका जाना चाहिए, जो लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाती हैं.


मध्य प्रदेश में दर्ज हुई है FIR
बता दें बता दें 2 जुलाई को फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई ने अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ (Kaali) का पोस्टर शेयर किया था. पोस्टर में मां काली के हाथ में सिगरेट है. इसके बाद से ही देश भर में बवाल मचा हुआ है. मध्य प्रदेश में इसके खिलाफ FIR भी दर्ज की गई है. इसके साथ ही पोस्टर का बचाव करने के मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा भी FIR दर्ज की गई है.


LIVE TV