प्रमोद सिन्हा/खंडवा। महाराष्ट्र में चल रहा सियासी ड्रामा (Maharashtra Political Crisis) हर दिन नया मोड़ ले रहा है, शिवसेना में हुई बगावत के बाद महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं. ऐसे में महाराष्ट्र के राजनीतिक हालातों पर सबकी नजर है. इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर बड़ा बयान दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी की कोई भूमिका नहीं 
खंडवा पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय से जब महाराष्ट्र की सियासी हलचल को लेकर कहा कि ''यह शिवसेना का इंटरनल मामला है, इसमें भारतीय जनता पार्टी की भूमिका कुछ भी नहीं है, हम तो देख रहे है और इंतजार कर रहे हैं.''


वहीं जब कैलाश विजयवर्गीय से पूछा गया कि ''क्या शिवसेना के बागी विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं, इस पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि शिवसेना के बागी विधायक हमारे संपर्क में इससे मैं बहुत ज्यादा इनकर नहीं करता. हम तो पूरे मामले को देख रहे है और इंतजार कर रहे है. लेकिन यह पूरा विवाद शिवसेना का है, यह उनका आपसी विवाद है, जिसके चलते यहा पूरा घटनाक्रम महाराष्ट्र में हुआ है.''


इससे पहले भी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि महाराष्ट्र में हो रहे राजनीतिक उठापटक के लिए जिम्मेदार संजय राउत की बकवास है. उनके वजह से ही शिवसेना में विवाद हुआ है. इससे दूसरी पार्टियों के नेताओं को भी सबक लेना चाहिए. 


क्या है महाराष्ट्र का सियासी संकट 
दरअसल, महाराष्ट्र में शिवसेना के कद्दावर नेता और उद्धव सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे ने करीब 40 विधायकों के साथ शिवसेना में बगावत कर दी है. वह अपने समर्थक विधायकों के साथ गुवाहाटी में रुके हुए हैं. खास बात यह है कि शिंदे महाविकास आघाड़ी सरकार से समर्थन वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं, जबकि उन्होंने अब शिवसेना पर ही अपना दावा ठोक दिया है. जिसस महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार संकट में है. 


ये भी पढ़ेंः MP पंचायत चुनाव: शाम को ही बनी थीं गांव की नई सरपंच, सुबह हो गई मौत, जानिए


WATCH LIVE TV