RG Kar Medical Student Death: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में शुक्रवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या के विरोध की चिंगारी देश भर में पहुंच गई है. दिल्ली के विरोध प्रदर्शन के बाद अब मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भी विभत्स घटना का कड़ा विरोध किया है. इसके अलावा उन्होंने बिना नाम लिए पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'बंगाल में अराजकता, अराजकता और सिर्फ अराजकता है.' बता दें कि विजयवर्गीय 2015- 2021 तक भाजपा की ओर से बंगाल के प्रभारी रह चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बंगाल में हुए विरोध प्रदर्शन पर राज्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि बंगाल में अराजकता ही अराजकता है. वहा लॉ एंड ऑर्डर नहीं हैं. वहां कोई भला पुरुष नहीं रह सकता. बंगाल में इस प्रकार की घटनाएं होना आम बात हो गई है. रेप हुआ हत्या हुई. जिस प्रकार महिला डॉक्टर के शरीर को नोंचा गया है. ये काम कोई मनुष्य हीं कर सकता. कोई जाहिल आदमी की कर सकता है. बंगाल में जाहिलों ने प्रवेश कर लिया है. भारत को बंगाल के बारे में अलग से विचार करने की जरूरत है. 


ये भी पढ़ें- इंदौर से लौट रहे ASP की गाड़ी को पीछे से टक्कर मारी, जवान की मौत, परिवार घायल


अर्धनग्न हालात में मिला महिला डॉक्टर का शव
मेडिकल कॉलेज की पीजी स्टूडेंट का इमरजेंसी बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर शुक्रवार सुबह रहस्यमय परिस्थितियों में अर्धनग्न हालत में शव मिला था. पीड़िता मेडिकल कॉलेज की सेकंड ईयर की पीजी की स्टूडेंट थी, जो कैंपस की तीसरी मंजिल पर सेमिनार हॉल के अंदर मृत पाई गई. वह गुरुवार रात ड्यूटी पर थी. इस मामले में शनिवार को संजय रॉय नामक एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत कुमार गोयल ने शनिवार को पुष्टि की कि छात्रा का रेप हुआ था. इस घटना के बाद कोलकाता के डॉक्टर सड़कों पर उतर आए.


ये भी पढ़ें- नक्सलगढ़ में जवानों ने कसा शिकंजा, दंतेवाड़ा में ढेर हुआ नक्सली; बीजापुर में भी ऐसे हुई कार्रवाई


देशभर में विरोध की चेतावनी
पश्चिम बंगाल में भी सभी कांग्रेस-भाजपा समेत सभी विपक्षी दलों इस घटना का कड़ा विरोध किया. इसका बाद बंगाल में सियासी पारा हाई हो गया. इस दौरान इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने भी कड़ा विरोध दर्ज कराया. एसोसिएशन ने महिला रेजीडेंट डॉक्टर की हत्या और कथित रेप के मामले में तत्काल और प्रभावी कार्रवाई की मांग की. इसके अलावा चेतावनी दी कि अगर 24 घंटे के अंदर अगर मांगे पूरी नहीं की जाती है तो देशभर में कड़ा विरोध किया जाएगा.


इंदौर से शिवमोहन शर्मा की रिपोर्ट