प्रमोद शर्मा/भोपाल। कमलनाथ ने कल ही कांग्रेस के सभी विधायकों की बैठक बुलाकर 2023 की तैयारियों जुटने के निर्देश दिए थे, जबकि कल कमलनाथ सख्त भी नजर आए और उन्होंने सभी नेताओं को सतर्कता से काम करने के निर्देश दिए थे. लेकिन अब कांग्रेस एक विधायक ने दूसरे नेताओं को कमलनाथ के मुकाबले कम एक्टिव बताया है. तो एक अन्य विधायक का कहना है कि कांग्रेस अभी भाजपा को काउंटर नहीं कर पा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, कल कमलनाथ ने कांग्रेस के विधायकों को नसीहत देते हुए जमीन पर रहकर लोगों के मुद्दों को उठाने के निर्देश दिए थे, कमलनाथ ने स्पष्ट निर्देश दिए है जो लोग पद पर रहते हुए काम नहीं कर पा रहे हैं, उन्हें पद से मुक्त किया जाएगा. लेकिन कमलनाथ की नसीहत के बाद कांग्रेस विधायक अब एक दूसरे को ही नसीहत देने में लग गए हैं. 


बीजेपी को काउंटर नहीं कर पा रही कांग्रेस 
ग्वालियर जिले की डबरा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक सुरेश राजे ने बड़ा बयान दिया है. ''कांग्रेस विधायक का कहना है कि फिलहाल कांग्रेस अभी बीजेपी को काउंटर नहीं कर पा रही है, इसलिए हमें भाजपा को काउंटर करने के के लिए मजबूत प्लान को बनाना होगा. कांग्रेस को मुद्दों को उठाना होगा, महंगाई, खाद जैसे बड़े मुद्दों को कांग्रेस को उठाना होगा, तभी बीजेपी को काउंटर किया जाएगा, क्योंकि अभी कांग्रेस का काउंटर प्लान कमजोर है.''


कमलनाथ से काम करना सीखना चाहिए 
कांग्रेस विधायक सुरेश राजे ने कहा कि ''अब विधायकों को कमलनाथ की तरह संघर्ष की जरूरत है, विधायक को जमीन पर दम दिखाना होगा, कांग्रेस विधायकों के अलावा युवा नेताओं और वीवीआईपी नेताओं को कमलनाथ से सीखना चाहिए कि वह इस उम्र में भी इतनी एनर्जी से काम करते हैं. इसलिए सबको उनकी एनर्जी की तरह काम करना चाहिए. ''


वहीं कांग्रेस विधायक संजय यादव भी सुरेश राजे के सुर में सुर मिलाते नजर आए. उन्होंने कहा कि कमलनाथ की तरह विधायक और नेता काम नहीं कर रहे हैं. .कमलनाथ की मेहनत में यदि सभी विधायक नेता जुड़ गए तो 2023 में सरकार बन जाएगी. संजय यादव ने कहा कि इसलिए सभी नेता कमलनाथ की तरह काम करे. बता दें कि कुछ दिन पहले ही संजय यादव ने पार्टी को लेकर नाराजगी जताई थी. हालांकि कल उनकी कमलनाथ से मुलाकात हुई थी, जिसके बाद उनकी नाराजगी दूर हो गई थी.