छतरपुर/हरीश गुप्ता: स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ अमृत महोत्सव पर विश्व पर्यटन नगरी खजुराहो के पश्चिमी मंदिर समूह के मंदिरों (Western Temple Group of Temples of Khajuraho) को आकर्षक तिरंगे की रोशनी में सजाया गया.दृश्य देखने में काफ़ी मनमोहक लग रहा है.चंदेलकालीन जीवंत कलाकृति तिरंगे के रंग में देख पर्यटक भी आनंदित हो उठे. खजुराहो के विश्वनाथ मंदिर में आजादी का जश्न साफ दिखाई दे रहा है. खजुराहो के चंदेल कालीन विश्वनाथ मंदिर में रात में तिरंगा अभियान की तर्ज पर मंदिर को तीन रंगों की लाइटों से सजाया गया. तिरंगे की थीम पर मंदिर पर लाइट डाली गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'हर घर तिरंगा' (Har Ghar Tiranga) अभियान 
आजादी के अमृत महोत्सव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह पर पूरा देश 2 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा' (Har Ghar Tiranga) अभियान में हिस्सा ले रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके लिए पूरे देश से आग्रह किया है कि इस दौरान लोग अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नेशनल फ्लैग की प्रोफाइल फोटो लगा रहे हैं. इसी के साथ पीएम मोदी ने लोगों से 13 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक ऑफिस और घरों में तिरंगा फहराने को भी कहा है.



बता दें कि पीएम मोदी की अपील के बाद सोशल मीडिया पर ज्यादातर लोगों ने अपनी डीपी चेंज कर ली है और अपनी पिक्चर पर तिरंगे की इमेज लगाई है आम आदमी के साथ साथ  सेलिब्रिटी और देश के बड़े  पॉलिटिशन है भी इस अभियान में बढ़-चढ़कर भाग ले रहे है.  केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेताओं की डीपी में तिरंगे की तस्वीर लग गई है. वहीं कांग्रेस ने भी पीएम मोदी के इस अभियान के जवाब में एक नया अभियान शुरू किया है. कांग्रेस पार्टी ने 15 अगस्त से पहले ही हाथ में तिरंगा लेकर डीपी पर जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर लगाना शुरू कर दिया है.