Kisan Andolan:  श्योपुर। किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए दिल्ली जाने वाले किसान यूनियन के नेताओं की श्योपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इसके बाद किसानों में पुलिस और प्रशासन के खिलाफ आक्रोश बढ़ गया है. किसान नेताओं की जबरन गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल के साथ भड़के किसानों ने जमकर प्रदर्शन किया. कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसानों के रिहाई की मांग
पुलिस द्वारा किसान नेताओं की जबरन की गिरफ्तारी के विरोध में कलेक्ट्रेड का घेराव किया गया. किसानों ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उन्होंने जेल में बंद 5 किसान नेताओं को जल्द से जल्द रिहा करने की मांग जिला प्रशाशन से की.


पुलिस फोर्स तैनात
किसानों के प्रदर्शन को लेकर कलेक्टर ऑफिस में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया. इसी सुरक्षा के बीच किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में किसान संगठन के नातओं ने कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल के साथ अपनी मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा और जेल में बंद किसानो को जल्द से जल्द छोड़ने की मांग की.


सड़कों पर उतरने की चेतावनी
कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल के साथ जेल में जबरन बंद किए गए किसान यूनियन के लोगों को जल्द रिहा नहीं करने पर पुलिस और जिला प्रशाशन के खिलाफ सड़कों पर उतरते हुए बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है. किसान नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस विधायक ने कहा है की देश में हर आदमी को शांति से अपना विरोध करने का हक है. 


विरोध से माना प्रशासन
बाबू जंडेल ने कहा कि सरकार 16 फरवरी से एक बार फिर देश के किसानों के आंदोलन पर बैठने की धमकी से डर कर किसानों को दिल्ली जाने से पहले जेल में डाल रही है. वहीं किसानों की गिरफ्तारी के बाद जेल भेजे जाने की कार्रवाई की जा रही है. इससे गुस्सा और बढ़ेगा. हालांकि, विरोध के बाद प्रशासन अब रिहाई की बात कह रहा है.