राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: विक्रमोत्सव के तहत शहर के कालीदास अकादमी परिसर में संस्कृति विभाग (culture department) द्वारा आयोजित श्री राम कथा (ram katha) के दूसरे दिन डॉ कुमार विश्वास ने (Dr Kumar Vishwas)''शंकर के राम'' पर आधारित प्रसंग सुनाया. बड़ी संख्या में कुमार को सुनने दूसरे दिन भी लोग पहुंचे. वहीं विवाद के चलते कड़ी सुरक्षा में देखे गए डॉ कुमार जिन्होंने मंच पर पहुंचते ही अपने द्वारा दिए बयान (Statement) को लेकर माफी मांगी स्पष्टीकरण दिया. कहा मैनें कार्यालय में काम करने वाले को लेकर कहा था. मैं माफी चाहता हूं मेरा उद्देश्य ठेस पहुंचाना नहीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज होगा कथा का समापन
वहीं कुमार ने राजनीतिक लोगो से आग्रह किया की लाखो लाख की संख्या में जो इस देश का युवा तैयार हो रहा है सनातन धर्म के खिलाफ हुए षड्यंत्रों के लिए मेरे माध्यम कुछ तर्क लेकर इस लड़ाई को कमजोर मत करिए. बता दें कि आज गुरुवार रात कुमार राम के शंकर प्रसंग सुनाएंगे और तीन दिवसीय राम कथा आयोजन का समापन होगा.


कुमार ने राजनीतिक लोगों से किया आग्रह
राजनीतिक लोगो से कुमार ने आग्रह किया कहा आप किसी व्यक्ति से नाराज हो सकते हैं. किसी व्यक्ति को आगे बढ़ता पीछे हटता देख कुछ भी कर सकते है. लेकिन कम से कम लाखों लाख की संख्या में जो इस देश का युवा तैयार हो रहा है. सनातन धर्म के खिलाफ हुए षड्यंत्रों के लिए मेरे माध्यम कुछ तर्क लेकर इस लड़ाई को कमजोर मत करिए. राजनीति अपनी जगह है. मैनें भी की थी. दो बार की दोनों बार में चुनाव कैंपियन का चेयरमैन रहा. दोनों दल आमने-सामने थे. एक बार एक पार्टी - एक बार एक पार्टी. हारे जीते, लेकिन मैं फिर उस नाराज मित्र से कहना चाहता हूं, राजनीति में था कुछ भी बोल देते थे. मेरे हृदय नहीं दुखता था. लेकिन राम नीति में हूं, कुछ बोलते हो तो मेरा मन दुखता है.


राजाभाऊ महाकाल की प्रस्‍तुति 
आपको बता दे श्री राम कथा के साथ ही बुधवार रात राजाभाऊ महाकाल की प्रस्‍तुति भी नाट्य कलाकारों द्वारा देखी गई. विक्रम कीर्ति मंदिर सभागार में नाट्य रंग के तीसरे और अंतिम दिन राजाभाऊ महाकाल की प्रस्‍तुति हुई. सतीश दवे निर्देशित यह प्रस्‍तुति गोवा स्‍वतंत्रता संग्राम सेनानी राजाभाऊ महाकाल पर आधारित रही. जिसे देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे.


ये भी पढ़ेंः MP Gold Price Today: सोने-चांदी की कीमत में ठहराव जानिए 10 ग्राम सोने का भाव