Ladli Behna Yojana Installment: मध्य प्रदेश की लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी है, क्योंकि लाड़ली बहना योजना की 16वीं किस्त का ऐलान हो गया है. सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी है कि वह कल लाड़ली बहनों के खाते में 1250 रुपए की राशि ट्रांसफर करने वाली है. इस बार भी योजना किस्त तय तरीख से एक दिन पहले ट्रांसफर की जा रही है. बता दें कि अगस्त के महीने में भी लाड़ली बहना योजना की किस्त जल्दी ट्रांसफर कर दी गई थी. जबकि सितंबर में भी एक दिन पहले बहनों के खाते में सरकार की तरफ से पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा. सीएम मोहन यादव आज बीना में आयोजित कार्यक्रम में लाड़ली बहना योजना की राशि महिलाओं के खाते में ट्रांसफर करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाड़ली बहना योजना की 16वीं किस्त


सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा 'कल यानि 9 सितंबर को लाड़ली बहनों के खाते में आएगी 'खुशियों की 16वीं किस्त' आप सभी बहनों को बधाई और शुभकामनाएं.' बता दें कि इससे पहले सरकार सितंबर महीने की किस्त 4 तारीख को ही ट्रांसफर करने वाली थी, लेकिन कुछ वजहों से तब सरकार ने किस्त ट्रांसफर नहीं की थी. लेकिन अब 9 सितंबर को पैसा ट्रांसफर किया जाएगा. बता दें कि आमतौर पर लाड़ली बहना योजना की किस्त 10 तारीख को ट्रांसफर की जाती है, लेकिन इस बार भी त्यौहार को ध्यान में रखते हुए सरकार एक दिन पहले ही किस्त ट्रांसफर कर रही है. 



मध्य प्रदेश की महिलाओं को होगा फायदा 


लाड़ली बहना योजान की 16वीं किस्त का फायदा मध्य प्रदेश की 1.29 करोड़ लाभार्थी बहनों को मिलेगा. इससे पहले सीएम मोहन यादव ने 10 अगस्त को योजना की 15वीं किस्त जारी की थी. अगस्त के महीने में रक्षाबंधन को ध्यान में रखते हुए 250 रुपए एक्स्ट्रा ट्रांसफर किए गए थे. हालांकि इस बार सरकार की तरफ से 1250 रुपए की किस्त ही जारी की जाएगी. ऐसे में 9 सितंबर को प्रदेश की महिलाओं के खाते में एक बार फिर से पैसा आने वाला है. 


बता दें कि लाड़ली बहना योजना मध्य प्रदेश सरकार की बड़ी योजना है. यह योजना 2023 में शुरू की गई थी. अब तक योजना की कुल 15 किस्ते जारी हो चुकी है. जब सरकार ने योजना की शुरुआत की थी. तब 1000 रुपए ट्रांसफर किए जाते थे. लेकिन बाद में सरकार ने योजना में 250 रुपए की राशि और बढ़ा दी थी. जिसके बाद से अब 1250 रुपए हर महीने महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किए जाते हैं. 


ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश के लिए बड़ी खबर, इन शहरों के बीच चलेगी वंदे मेट्रो ट्रेन


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!