अभिषेक गौर/ नर्मदापुरम: नर्मदापुरम आबकारी कार्यलय के मालखाने में शराब तस्करों ने ही सेंधमारी कर हजारों रुपये की देशी एवं विदेशी शराब चोरी कर ली. इससे आबकारी विभाग में हड़कंप मच गया. अनान-फानन में विभाग द्वारा मामले की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने आरोपियों को दबोच लिया और उनके पास से 4 पेटी अंग्रेजी शराब और 2 पेटी बियर की जब्त की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मामले का खुलासा होते ही आबकारी विभाग की नींद उड़ गई. 8 दिन पहले अवैध शराब बेचने के मामले में जिन तस्करों को आबकारी ने पकड़ा था. उन्हीं तस्करों ने मालखाने में रखी शराब पर हाथ साफ कर दिया.


MP Weather Forecast: लगातार दूसरे दिन मध्य प्रदेश में कोल्ड अलर्ट! अभी और लुढ़केगा रात का पारा; जानें मौसम का हाल


 


आबकारी विभाग से साफ की पेटी
दरअसल जिला आबकारी कार्यालय के मालखाने में मंगलवार बुधवार की दरमियानी रात कार्यालय की बाउंड्रीवाल कूदकर अज्ञात चोर कार्यालय के अंदर घुस गए और मालखाने के रूम का ताला तोड़कर शराब की पेटियां चुराकर ले गए. बुधवार को सुबह जब कॉन्स्टेबल नर्मदा प्रसाद मेहरा कार्यालय खोलने के लिए पहुंचे तो कंट्रोल रूम का ताला टूटा मिला. इसके बाद कॉन्स्टेबल द्वारा अधिकारियों को अवगत कराया गया सूचना मिलने पर विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की मामले की गंभीरता को देखकर आबकारी उप निरीक्षक सुयेश फौजदार ने कोतवाली थाने में अज्ञात चोरों के विरुद्ध शराब चोरी होने शिकायत दर्ज कराई. कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया और जांच शुरू की.


25 हजार रुपये की शराब जब्त
एसडीओपी पराग सैनी ने बताया कि आबकारी विभाग ने 8 दिन पहले ऋषि एवं शुभम दोनों आरोपियों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध किया था. आरोपी ऑफिस में आते-जाते थे. उसी समय आरोपियों ने रैकी कर ली कि कहां से इनको आना है और कैसे बाहर निकलना है. उसी के अनुसार आरोपियों ने घटनाक्रम को अंजाम देते हुए मालखाने से शराब की पेटियां चुरा कर ले गए. सर्चिंग के दौरान पुलिस ने कार्यालय के सामने झाड़ियों के पास नाले में 4 पेटी अंग्रेजी शराब और 2 पेटी बियर बरामद की. जब्त की गई शराब की कीमत 25,000 हजार बताई जा रही है. पुलिस ने आरोपी ऋषि और शुभम को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया.