Live News: रीवा में PM मोदी के दौरे से पहले लगी धारा-144; छत्तीसगढ़ में `बुलडोजर` पॉलिटिक्स; यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

श्यामदत्त चतुर्वेदी Sun, 23 Apr 2023-9:38 pm,

Live MP News Today 23 April 2023: आज यानी 23 अप्रैल 2023 दिन रविवार की देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

Live MP News Today 23 April 2023: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहने के लिए यहां दे रहे हैं देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

नवीनतम अद्यतन

  • रायगढ़ पुलिस ने आईपीएल सट्टा खिलाने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. मामला चक्रधरनगर थाना क्षेत्र का है. आईपीएल में मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के मैच के दौरान पुलिस ने घेराबंदी कर दबिश दी. मौके से 9 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. आरोपियों के पास लैपटॉप, 8 नग मोबाइल फोन, एक एलईडी, जीवो वाई-फाई सेट, सट्टा लिखा रजिस्टर, दो कार और करीब एक लाख नकद बरामद किया है.

     

  • चुनावी साल में पुजारियों को सरकार का बड़ा तोहफा मिला है. अब पूजारी मंदिरों के 10 एकड़ तक के भूमि को स्वयं के लिए उपयोग कर सकेंगे.

  •  छिन्दवाड़ा में सांसद नकुलनाथ ने बड़ी घोषणा की है. यहां सेनारी सम्मान योजना का शुभारंभ होगा. उन्होंने बाबा साहेब की जन्म जयंती समारोह के मंच से की घोषणा की. यह सम्पूर्ण मप्र में लागू होगी.

     

  • मध्य प्रदेश 2023 विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका लगा है. 30 सक्रिय कार्यकर्ताओं ने आज भाजपा का दामन थाम लिया है.

  • मध्य प्रदेश के पंचायती राज मंत्री मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने किया दिग्विजय सिंह के बयान पर पलटवार. कहा विचारो के अनुरूप अगली बार पाकिस्तान में हो जन्म.

  • ऑनलाइन सट्टा के खिलाफ भोपाल क्राइम ब्रांच का एक्शन जारी है. ऑनलाइन सटोरियों पर क्राइम ब्रांच का शिकंजा. ऑनलाइन सट्टा खिलाते 8 लोगों को क्राइम ब्रांच की टीम ने दबोचा है.

  • ग्वालियर में महिला ने की युवक की लात घूसों और चप्पलों से पिटाई.महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा.महिला ने झलकारी बाई पार्क में युवक की लात घूसों और चप्पलों से की पिटाई.

     

  • भोपाल के कोलार के कवर्ड कैम्पस के कैम्पस में लगी आग.कोलार स्थित फ्लैट में लगी आग.आग लगने से ब्लॉक A का एक फ्लैट जला.

     

  • अपने आगामी रीवा दौरे को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी, लिखा - मैं रीवा, मध्य प्रदेश में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस समारोह में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं. इस कार्यक्रम में, 35 लाख से अधिक स्वामित्व संपत्ति कार्ड लाभार्थियों को सौंपे जाएंगे. पीएमएवाई-जी के 4 लाख से अधिक लाभार्थियों के लिए 'गृह प्रवेश' आयोजित किया जाएगा.

     

  • हरदा के ग्राम बिछोला के तीन नवयुवक नर्मदा नदी के पानी मे डूबकर मौत. ऊवा बिछोला के बीच नदी मे नहाने के दौरान हुआ हादसा.मृतक चन्दन पिता गोविंद राजपूत,निखिल पिता सोहन राजपूत,रोहित पिता चैनसिंह खाती की मौत. हंड़िया थाना क्षेत्र का मामला.

  • ग्वालियर कलेक्ट्रेट में ट्रेजरी विभाग के कम्युनिकेशन कक्ष में लगी आग. यह घटना दोपहर 2:00 बजे की है, इतवार की वजह से कार्यालय में कोई भी कर्मचारी उपस्थित नहीं था.

  • रायपुर- स्पा सेंटरों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई.शहर के दर्जनभर से अधिक स्पा सेंटरों पर एक साथ छापेमारी. स्पा सेंटरों से संदिग्ध स्थितियों में मिली युवतियां.

  • इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र में एक युवक का अधजला शव मिलने से पुरे इलाके में सनसनी फेल गई । घटना बाणगंगा इलाके के वाल्मीकि नगर का बताई जा रही है

  • छत्तीसगढ़ में चलेगा बुलडोजर
    यूपी के तर्ज पर अपराधियों के घर बुलडोजर चलाने के मसले पर छत्तीसगढ़ का सियासी पारा बढ़ने लगा है. अपराधियों के यहां बुलडोजर चलाने को लेकर हो रही सियासत के बीच नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने अब स्पष्ट कहा है कि छत्तीसगढ़ में अगर भाजपा की सरकार बनती है तो सरकार बनते ही अपराध और अपराधियों पर शासन का बुलडोजर चलेगा. 

  • इंदौर में यात्री बस में लगी भीषण आग
    इंदौर में एक यात्री बस में लगी भीषण आग लग गयी, यह बस हरदा से इंदौर आ रही थी. आग लगने के दैरान बस में 25- से 30 यात्री सवार थे. समय रहते ड्राइवर कंडक्टर ने सभी यात्रियों को बस से बाहर निकाला पर बस कंडक्टर आग की चपेट में आ गया है. मौके से लोगो ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी, सूचना मिलते ही दमलक की टीम ने पहुचकर आग पर काबू पाया.

  • रिहा कैदिया पर नजर रखेगी MP Police
    - भोपाल में अपराधों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस का प्लान
    - जेल से रिहा होने वाले अपराधियों की निगरानी करेगी पुलिस
    - इनके मूवमेंट, किनसे मिलते हैं , पैसे कैसे कमाते हैं ये डाटा रखेगी
    - रिकॉर्ड: 95 प्रतिशत अपराधी जेल से रिहा होने के बाद दोबारा अपराध करने लगते हैं

  • Gwalior News: ग्वालियर में हर्ष फायर में बच्चे की मौत
    ग्वालियर के हरेशिव गार्डन जनक गंज में चचेरे भाई की शादी में शामिल होने आए 15 वर्षीय प्रियांशु यादव की पेट में गोली लगने से मौत हो गई. देर रात दरवाजे पर टीका का कार्यक्रम हो रहा था. प्रियांशु अपने भाइयों के साथ वहीं खड़ा था. इसी समय वहां मौजूद एक अन्य रिश्तेदार राजेश यादव ने बंदूक से हर्ष फायर किया. गोली छात्र के पेट में लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

  • मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में प्रेगनेंसी टेस्ट पर कमनाथ की आपत्ति
    कमलनाथ ने ट्वीट किया कि 'मैं मुख्यमंत्री से जानना चाहता हूं कि क्या यह समाचार सत्य है? यदि यह समाचार सत्य है तो मध्यप्रदेश की बेटियों का ऐसा घोर अपमान किसके आदेश पर किया गया? क्या मुख्यमंत्री की निगाह में गरीब और आदिवासी समुदाय की बेटियों की कोई मान मर्यादा नहीं है शिवराज सरकार में मध्य प्रदेश पहले ही महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार के मामले में देश में अव्वल है. मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि पूरे मामले की निष्पक्ष और उच्च स्तरीय जांच कराएं.'

  • भोपल में ऑनलाइन सट्टा के खिलाफ एक्शन
    - ऑनलाइन सटोरियों पर क्राइम ब्रांच का शिकंजा
    - सट्टा खिलाते 8 लोगों को टीम ने दबोचा
    - प्रदेश के अलग-अलग जिलों से सटोरियों को पकड़ा
    - पिपरिया,सोहगपुरा,नरसिंहपुर,गड़रवाड़ा में कार्रवाई
    - कई मोबाइल मिले, एक्सचेंज बॉक्स तोड़ा, लाखों का दाव, करोड़ का हिसाब मिला
    - 2 दिन पहले 9 अन्य सटोरियों को क्राइम ब्रांच ने किया था गिरफ्तार

  • छत्तीसगढ़ पॉलिटिक्स में 'बुलडोजर' की एंट्री
    छत्तीसगढ़ की राजनीति में भी बुलडोजर की एंट्री हो गई है. वरिष्ठ BJP विधायक बृजमोहन अग्रवाल (BJP MLA Brijmohan Agrawal) ने प्रदेश में सुख-समृद्धि और खुशहाली के लिए बुलडोजर चलाने की बात कही है. उनके इस बयान के बाद चुनावी साल होने के कारण प्रदेश की राजनीति में बयानबाजी का दौर तेज हो गया है.

  • Rewa News: 24 अप्रैल को रीवा आएंगे पीएम मोदी
    - सफेद शेरों की धरती से दहाड़ेंगे पीएम मोदी
    - 24 अप्रैल को पंचायतीराय सम्मेलन में होंगे शामिल
    - खूफिया एजेंसियां और पुलिस कर रही शहर में निगरानी
    - रीवा में लगाई गई धारा 144 के साथ कई पाबंदियां

  • Dewas News: बांस की फैक्ट्री में लगी भीषण आग
    - देवास में बांस की फैक्ट्री में लगी आग
    - कड़ी मशक्क्त के बाद फायर ब्रिगेड ने पाया काबू
    - आग इतनी तेज थी कि इसे बुझाने में घंटों का समय लग गया
    - आग किस कारण से लगी है अभी इसका पता नहीं

  • Political News: बीजेपी दफ्तर में छलका नेताओं का दर्द
    - चुनावी साल नेताओ बीजेपी दफ्तर बुलाने पर सामने आया दर्द
    - पूर्व विधायक रमेश शर्मा ने किया विरोध
    - बोले- जब चुनाव आते हैं, तभी पार्टी को याद आती है
    - कलयुग में बिना काम के बाप भी बेटे को नहीं पूछता
    - पूर्व जनप्रतिनिधि बीजेपी से सम्मान चाहते हैं

  • Raisen News: नर्मदा घाट बौरास में पड़ी मिली 4 माह की बच्ची
    रायसेन जिले के उदयपुरा तहसील के नर्मदा घाट बौरास पर नाली में पड़ी तीन-चार माह की मासूम बच्ची पड़ी हुई मिली. पुलिस ने बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उसे जांच का स्व्स्थ्य बताया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर उसके परिजनों को तलाश शुरू कर दी.

  • Bhopal Crime News: भोपाल में हड़कंप
    भोपाल के भीमनगर (Bhimnagar) इलाके में 3 शव मिलने से हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है यहां एक व्यक्ति ने पत्नी और बेटी को मारकर खुद आत्महत्या कर ली. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में लगी है.

  • आज शाम सीएम शिवराज की मैराथन बैठकें
    - दोपहर 3.30 से शाम 5.30 बजे तक लगातार करेंगे बैठक
    - 3.30 बजे इलेट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग टास्क फोर्स के अधौगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग के साथ चर्चा
    - शाम 4 बजे आईएमआर एमएमआर टास्क फोर्स लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण/महिला एवं बाल विकास के साथ के साथ चर्चा
    - शाम 4.30 बजे स्टैटिस्टिकल कमीशन योजना, आर्थिकी एवं सांख्यिकी विभाग के साथ बैठक
    - शाम 5 बजे फ़ूड एंड सेफ्टी विभाग से चर्चा

  • Bhopal News: बीजेपी की सुशासन यात्रा आज पहुंचेगी भोपाल
    - 9 राज्यों के 33 युवा मोर्चा पदाधिकारियों की सुशासन यात्रा पहुचेंगी भोपाल
    - यात्रा के प्रतिनिधि सीएम शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से करेंगे मुलाकात
    - इसमें मंडल, जिला, प्रदेश स्तर के युवा मोर्चा पदाधिकरियों ने लिया हिस्सा
    - यात्रा में बिहार, उत्तरप्रदेश, पंजाब, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, असम, आंध्रप्रदेश और महाराष्ट्र के 33 प्रतिनिधि

  • रतलाम से इंदौर जाने वाली डेमू ट्रेन की दो बोगियों में आज अचानक आग लग गई. बता दें कि भीलवाड़ा - अंबेडकरनगर डेमू ट्रेन इंदौर जा रही थी. लेकिन प्रीतम नगर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन की दो बोगियों में आग लग गई. जिसके बाद हड़कंप मच गया, गनीमत ये रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई.

  • देश में कोरोना एक बार फिर से डराने लगा है. मामलों में लगातार उछाल देखा जा रहा है. देश की राजधानी दिल्ली से भी चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं. इस बीच सुप्रीम कोर्ट के पांच जज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. 

     

  • मध्य प्रदेश में बीते दिनों बोरबेल में गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई थी. जिसके बाद प्रशासन अलर्ट है. इसी बीच राजधानी भोपाल में बिना अनुमति अब बोर नहीं किया जाएगा. इसके लिए अनुमति की जरुरत है. बताया जा रहा है कि संभावित जल संकट के चलते ऐसा फैसला लिया गया है.

  • छत्तीसगढ़ का मौसम (CG Weather Forecast)
    बदलते मौसम के दौर में आज प्रदेश में आंधी तूफान और बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, एक द्रोणिका उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश से तमिलनाडु तक स्थित है. इससे प्रदेश में नमी युक्त हवा आ रही है. आज कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ वज्रपात होने तथा अंधड़ चलने की संभावना है.

  • MP Weather Forecast: इन दिलों में येलो अलर्ट (IMD Yellow Alert) 
    जबलपुर, शहडोल, भोपाल में बारिश के साथ सीधी, सिंगरौली, दमोह, सागर, खरगोन, धार, इंदौर, देवास में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. इस संबंध में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

  • MP Corona Update: लगातार पैर पसार रहा है कोरोना
    - बीते 24 घंटे में आए 65 नए केस, एक्टिव केस हुए 369
    - पॉजिटिव रेट 10 के पार, 627 सैम्पल्स की हुई जांच, 42 लोग हुए स्वास्थ्य
    - सबसे ज्यादा 17 नए मरीज भोपाल में मिले, एक्टिव केस हुए 120
    - ग्वालियर 13, सागर 11, इंदौर 9, खंडवा- राजगढ़ 4-4, आगर मालवा-सतना-सीहोर 2 -2 और रायसेन में 1 नए मरीज

  • Durg Raipur News: आज भी ट्रेनों का परिचालन रहेगा प्रभावित
    - रायपुर एवं दुर्ग से चलने वाली 08701/08702 और 08703/08704 मेमू रद्द रहेगी
    - 18110 इतवारी-टाटानगर, 13287 दुर्ग-राजेन्द्रनगर गाड़िया देरी से चलेंगी

    - रास्ते में होंगी समाप्त
    डोंगरगढ़-रायपुर मेमू पैसेजर स्पेशल दुर्ग में समाप्त होगी
    रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू दुर्ग से चलेगी
    झारसुगुड़ा-गोंदिया मेमू बिलासपुर में समाप्त होगी

  • Bhopal News: भोपाल में फिर कटौती
    - मेंटेनस के नाम पर जारी है बिजली कटौती का दौर
    - आज भी राजधानी भोपाल में 6 घंटे तक गुल रहेगी बिजली
    - सुबह 7 बजे से ही शुरू हो जाएगा मेंटेनेंस का काम
    - एमपी नगर, जानकी रेसीडेंसी, अर्जुन नगर में मेंटेनेंस के चलते सप्लाई नहीं
    - सुबह 7.30 से दोपहर 12.30 बजे तक एमपी नगर, अर्जुन नगर, बीडीए ऑफिस क्षेत्र, रामा कॉम्प्लेक्स, विजय स्तंभ और आसपास के क्षेत्र में रहेगी बिजली गुल
    - सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक जानकी रेसीडेंसी, साईं रेसीडेंसी और आस पास की जगहों पर गुल रहेगी बिजली

  • Silver Price: आज के सोने के भाव
    - 1 ग्राम चांदी की कीमत 81.3 रुपये है
    - 1 किलो चांदी की कीमत 81,300 रुपये है

  • Gold Price: आज के सोने के भाव

    24 कैरेट के भाव
    - 24 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 1 ग्राम- 5,972 रुपये
    - 24 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 8 ग्राम-  47,776 रुपये
    - 24 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 10 ग्राम- 59,720 रुपये

    22 कैरेट के भाव
    - 22 कैरेट प्योर गोल्ड 1 ग्राम- 5,688 रुपये
    - 22 कैरेट प्योर गोल्ड 8 ग्राम- 45,504 रुपये
    - 22 कैरेट प्योर गोल्ड 10 ग्राम- 56,880 रुपये

  • MP Weather News: आज भी जारी रहेगा बारिश का दौर
    - 10 से अधिक जिलों में आज भी बारिश के आसार
    - अन्य जिलों में बढ़ेगा तापमान
    - जबलपुर, शहडोल, भोपाल संभाग के जिलों में होगी बारिश
    - सीधी, सिंगरौली, दमोह, सागर, खरगोन, धार, इंदौर, देवास में गरज-चमक के आसार 

  • CG NEWS: माता कौशल्या महोत्सव का दूसरा दिन
    चंदखुरी में माता कौशल्या महोत्सव का आज दूसरा दिन. आज महोत्सव में मुम्बई और भिलाई के कलाकार देंगे प्रस्तुति

  • MP NEWS: मध्य प्रदेश के खबरें
    - चुनावी साल में कमलनाथ ने अपने गढ़ में बढ़ाई सक्रियता, आज छिंदवाड़ा दौरा
    - मैंटेनस के नाम पर जारी है बिजली कटौती का दौर, आज भोपाल में 6 घंटे तक गुल रहेगी बिजली

  • कहां रहेंगे मुख्यमंत्री?
    - मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज भोपाल में रहेंगे
    - छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायपुर में रहने वाले हैं

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link