MPCG Live News: राजधानी भोपाल में झमाझम बारिश, 10वीं और 12वीं की एग्जाम फॉर्म भरने की डेट बढ़ी आगे

जी मीडिया ब्‍यूरो Wed, 05 Oct 2022-3:32 pm,

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG का लाइव ब्लॉग. आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है और वह भी ऑथेंस‍िटी के साथ. इसी वादे को पूरा करने के ल‍िए हम आपको सुपरफास्‍ट तरीके से आपके काम की बात पहुंचा रहे हैं जो आपके ल‍िए जानना जरूरी हैं.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है और वह भी ऑथेंस‍िटी के साथ. इसी वादे को पूरा करने के ल‍िए हम आपको सुपरफास्‍ट तरीके से आपके काम की बात पहुंचा रहे हैं जो आपके ल‍िए जानना जरूरी हैं.  

नवीनतम अद्यतन

  • उज्जैन पहुंचे सीएम शिवराज
    सीएम शिवराज पत्नी साधना सिंह के साथ उज्जैन पहुंचकर बाबा महाकाल का पूजन अभिषेक किए हैं. अब दशहरा पर्व पर निकलने वाली बाबा महाकाल की शाही सवारी में शामिल होकर मंदिर से दशहरा मैदान तक पैदल चलेंगे.

  • उज्जैन पहुंचे सीएम शिवराज
    सीएम शिवराज पत्नी साधना सिंह के साथ उज्जैन पहुंचकर बाबा महाकाल का पूजन अभिषेक किए हैं. अब दशहरा पर्व पर निकलने वाली बाबा महाकाल की शाही सवारी में शामिल होकर मंदिर से दशहरा मैदान तक पैदल चलेंगे.

  • अनियंत्रित ट्रेलर ने बाइक सवार को मारी टक्कर
    राजगढ़ जिले में एक अनियंत्रित ट्रेलर ने बाइक सवार को मारी टक्कर मार दी. हादसा इतना खतरनाक था की बाइक सवार को ठोकर मारते हुए ट्रेलर पेड़ से जा टकराया. बाइक सवार एक महिव और एक पुलिस की मौके पर ही मौत हो गई.

  • सीएम बघेल ने पैतृक गांव में की पूजा
    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने पैतृक गांव कुरूदडीह में नयाखाई के मौके पर परिवारजनों सहित कुल देवता की पूजा अर्चना की. उन्होंने इस मौके पर प्रदेश के लोगों की खुशहाली की कामना भी की.

  • MP Rain: राजधानी भोपाल में झमाझम बारिश शुरू हो गई है. दशहरे के आयोजन पर पानी फिर सकता है. मौसम विभाग ने जारी किया था बारिश का अलर्ट.

     

  • ग्वालियर में शस्त्र पूजन

    1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में इस्तेमाल हुए शस्त्रों का पूजन हुआ. इन शस्त्रों को रानी लक्ष्मीबाई की जान बचाने के लिए साधुओं ने इस्तेमाल किया था. उस दौरान अंग्रेजों से लड़ते हुए 745 साधु शहीद हुए थे. गंगादासजी की बड़ी शाला में सहेजकर रखे गए हैं ये शस्त्र. हर साल दशहरा के अवसर पर शस्त्रों का विधिवत पूजन किया जाता है और पूजन के बाद तोप चलाई जाती है. 

  • Bhopal News: 
    माध्यमिक शिक्षा मंडल के 10वीं ओर 12वीं की परीक्षा फॉर्म भरने की डेट आगे बढ़ गई है. माध्यमिक शिक्षा मंडल के 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट अब 12 अक्टूबर तक बिना विलंब शुल्क के फॉर्म भर सकेंगे. MPBSE ने इसे लेकर आदेश जारी किया है. 30 सितंबर के बाद विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म वाले आदेश को संशोधित कर तारीख आगे बढ़ी है. 

  • धार में प्रेम प्रसंग के चलते नाबालिक युवती और युवक ने फांसी लगा ली. घटना धार के समीप हिम्मतगढ़ की है. कोतवाली थाना पुलिस जांच मे जुटी है. युवक और नाबालिक युवती का पोस्ट मार्टम जिला भोज अस्पताल में किया जा रहा है.

  • रायपुर: भगवान राम का किरदार निभा चुके अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया पहुंची रायपुर. एयरपोर्ट से चंदखुरी स्थित माता कौशल्या मंदिर जाएंगे अरुण गोविल और दीपिका.चंदखुरी में माता कौशल्या के करेंगे दर्शन और शाम 7 बजे रायपुर के डब्ल्यूआरएस मैदान में आयोजित दशहरा उत्सव में होंगे शामिल.

  • जबलपुर: रावण की रोज पूजा करता है ये शख्‍स, लंकेश्‍वर के नाम से है मशहूर   

    बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में दशहरा का पर्व देश भर में मनाया जाता है. इस दिन रावण, कुंभकरण और मेघनाथ का भी दहन किया जाता है लेकिन वहीं जबलपुर से 30 किलोमीटर दूर पाटन में एक व्यक्ति रावण की न सिर्फ अपने घर में पूजा करता है बल्कि मंदिर में रावण की प्रतिमा स्थापित कर हर दिन विधि-विधान से पूजा-अर्चना भी करता है.

  • भोपाल से होकर जाने वाली आधा दर्जन ट्रेनें रद्द

    रेल यात्रियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. भोपाल से होकर जाने वाली आधा दर्जन ट्रेनें रद्द हो गई हैं. कश्ती, श्रीगोंडा रोड, बेलवंडी स्टेशनों पर प्री नॉन/नॉन इंटरलॉकिंग का काम 4 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक चलेगा. ऐसे में इस रूट से चलने वाली 6 गाड़ियों को निरस्त किया गया है. 

  • रामायण के मुख्य किरदार अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया आज रायपुर में 

    रायपुर: रामायण के मुख्य किरदार अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया आज रायपुर आएंगे. दोपहर 12 बजे अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया रायपुर पहुंचेंगी. चंदखुरी में कौशल्या माता मंदिर के करेंगे दर्शन. वह शाम 7बजे डब्ल्यूआरएस कॉलोनी में आयोजित दशहरा उत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

  • ये हैं आज के सीएम श‍िवराज स‍िंह के कार्यक्रम 

    भोपाल: सुबह 10:45 बजे सीएम हाउस में सीएम श‍िवराज शस्त्र पूजन करेंगे.  2 बजे  सीएम श‍िवराज उज्‍जैन पहुचेंगे जहां वह महाकाल दर्शन, पूजन, जलाभिषेक करेंगे. बाबा महाकाल की शाही सवारी न‍िकलेगी और दशहरा मैदान में शमी पूजन होगा. शाम 6 बजे सीएम महाकाल लोक का निरीक्षण करेंगे. रात 8:45 बजे सीएम भोपाल पहुंचेंगे. यहां सीएम छोला दशहरा मैदान में विजयादशमी के कार्यक्रम में शामिल होंगे.  

  • रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में सुबह 9 बजे होगी शस्त्र पूजा 

    रायपुर: दशहरा पर रायपुर पुलिस पारंपर‍िक शस्त्र पूजा करेगी. रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में सुबह 9 बजे शस्त्र पूजा होगी. दशहरे में हर साल शस्त्र पूजा की परंपरा है. 

  • छत्‍तीसगढ़ में आज भी रहेगा बार‍िश का दौर 

    रायपुर: छत्तीसगढ़ में आज भी बार‍िश का दौर जारी रहेगा. प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ हिस्सों में भारी बारिश और वज्रपात की संभावना है. एक निम्न दाब का क्षेत्र पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी-तटीय आंध्र प्रदेश के ऊपर स्थित है, जिससे बारिश की संभावना बन रही है. 

  • एमपी में कई जगह न‍िकलेगा आरएसएस का पथ संचलन 

    दशहरा के अवसर पर आज भोपाल में आरएसएस का पथ संचलन न‍िकलेगा. शस्त्र पूजन कर मनाया दशहरा मनाया जाएगा. एमपी में कई जगह आज आरएसएस का पथ संचलन न‍िकलेगा. हर साल के मुकाबले इस बार पथ संचलन भव्य रह सकता है, इस पर कोई प्रत‍िबंध नहीं है. सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link