MP News/प्रमोद सिन्हा: मध्य प्रदेश के खंडवा में शादी के नाम पर एक परिवार के साथ ठगी का मामला सामने आया है. दूल्हा जब बारात लेकर विवाह स्थल पहुंचा तो पता चला कि दुल्हन और उसका परिवार फरार है. दूल्हा दीपक परमार इंदौर के पास बेटमा का रहने वाला है. 2 जून को परिचित के जरिए खंडवा के आनंद नगर क्षेत्र की बसंत कॉलोनी में लड़की देखी और रिश्ता तय हुआ था. आज पता चला कि जो लड़की उसकी दुल्हन बनने वाली थी वह और उसका पूरा परिवार फर्जी था. लड़की और उसके बाप का नाम भी बदले हुए पाए गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगभग 20 दिन पहले लड़की दिखाई, रस्में हुईं और 70 हजार रु का लेनदेन हुआ. शुक्रवार को 30 बारातियों के साथ दूल्हा बारात लेकर लड़की के घर पहुंचा तो वहां ताला दिखाई दिया. लड़की वाले फरार हैं. फोन लगाने पर बताया कि लड़की के दादाजी का निधन हो गया है. इसलिए बाहर गए हैं. जिस किराए के मकान में लड़की का परिवार रहता था वहां पड़ोसियों से पता चला कि 2 महीने पहले ही यह लोग यहां रहने आए थे और शादी के जैसा कोई भी कार्यक्रम दिखाई नहीं दिया. इसके बाद दूल्हे के परिजनों को एहसास हुआ है कि उनके साथ ठगी हुई है, जिसके बाद उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई. 


गांव में शादी के दावत भी दे चुका दूल्हा
दीपक के परिवार ने अपने गांव में लगभग 1000 परिचितों को शादी का खाना खिलाया. बाना निकला, नाच गाने हुए और पूरे उत्साह के साथ दुल्हन लेने के लिए बारात को रवाना किया. दूल्हा आज 30 लोगों के साथ बारात लेकर आया. यह बारात लड़की वालों के घर पहुंचे तो होश उड़ गए. जिस मकान में लड़की और उसका परिवार रहता था वहां ताला पड़ा हुआ है. दुल्हन और उसका पूरा परिवार गायब है. खंडवा में भी घोड़ी और बैंड बाजे वाले को एडवांस दे दिया था. बारात बस से आई थी. पूरी शादी में लगभग 3 से 4 लाख रु खर्च हो गया. 


2 दिन पहले खाली कर दिया मकान
दूल्हे के परिवार ने जब आस पड़ोस के लोगों से पूछा तो पता चला है कि दुल्हन का परिवार तो 2 दिन पहले ही मकान खाली करके चला गया. ज्यादा पूछताछ करने पर यह भी पता चला कि इस परिवार में शादी जैसी कोई भी तैयारियां नहीं थीं. दूल्हे के परिजनों को शंका हो गई कि जरूर उनके साथ ठगी हुई तो पूरी बारात लेकर ही रिपोर्ट दर्ज कराने पुलिस चौकी पहुंच गए.