Love Jihad in Jhabua: मध्यप्रदेश में लव जिहाद और धर्म परिवर्तन के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला झाबुआ से सामने आया है. जहां एक धर्म विशेष के व्यक्ति पर एक महिला ने दुष्कर्म और फिर धर्म परिवर्तन करने का आरोप लगाया है. झाबुआ कोतवाली टीआई के मुताबिक मामले में केस दर्ज कर लिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए पूरा मामला
बताया जा रहा है कि झाबुआ शहर के कैलाश मार्ग हुडा निवासी अहमद अली पिता इरशाद अली की वर्ष 2023 में खरगोन जिले के महेश्वर में धागा बनाने वाली महिला से जान-पहचान हुई और फिर दोनों के बीच रोजाना फोन पर बात होने लगी. शातिर आरोपी 26 फरवरी 2023 को महिला को झाबुआ ले आया और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा. पीड़िता का आरोप है कि कुछ दिन बाद जब महिला उससे शादी करने के लिए कहती है तो वह उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाता है और जान से मारने की धमकी देकर घर से निकाल देता है.


पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ दर्ज कराया मामला
अपने साथ हुई इस घटना के बाद पीड़िता काफी डर गई थी. लेकिन उसने हिम्मत जुटाई और आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया. फिलहाल आरोपी फरार बताया जा रहा है.


इंदौर में भी लव जिहाद
आपको बता दें कि एमपी में लव जिहाद से जुड़े कई मामले सामने आते रहते हैं. इससे पहले इंदौर में भी लव जिहाद का मामला सामने आया था. जहां एक मुस्लिम युवक बच्ची पैदा होने के बाद धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था. प्रताड़ित महिला ने इस मामले में पुलिस से शिकायत की थी. दरअसल चंदन नगर थाना क्षेत्र में तकरीबन 2 साल पहले एक हिंदू लड़की ने मुस्लिम युवक से लव मैरिज की थी. शादी के तकरीबन 2 साल बाद युवती ने एक बेटी को जन्म दिया तो युवक ने युवती पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया. इसके बाद पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत चंदननगर पुलिस को दी थी.


रिपोर्ट- उमेश चौहान