Madhya Pradesh: अक्सर सोशल मीडिया पर कई चीजें ट्रेंड हो जाती हैं, जो आपका ध्यान खींचती हैं. देश-दुनिया का हॉट टॉपिक ट्रेंड करता है और सब सिर्फ उस बारे में बात करने लग जाते हैं. ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के साथ हुआ है. जी हां, सोशल मीडिया (ट्विटर प्लेटफॉर्म) पर Madhya Pradesh रविवार को ट्रेंड करता नजर आया. नहीं, देश भर में मध्य प्रदेश को लेकर चर्चाएं जारी है. हालांकि, आपको जानकर हैरानी होगी कि इसके पीछे एक नहीं, दो नहीं बल्कि तीन-तीन कारण हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाडली बहना योजना
हाल ही में प्रदेश की शिवराज सरकार की ओर से लॉन्च की गई लाडली बहना योजना की वजह से मध्य प्रदेश सुर्खियों में है. शनिवार यानी 10 जून को CM शिवराज ने इस योजना के तहत प्रदेश की पात्र करीब 1.25 करोड़ महिलाओं के खाते में 1000 रुपए की पहली किस्त जारी की. इस दौरान उन्होंने बहनों से कहा कि यह राशि इतनी ही नहीं रहेगी. जैसे-जैसे समय बीतेगा यह राशि बढ़ते-बढ़ते 3000 रुपए तक पहुंचेगी और महिलाओं को 3000 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे. अब CM शिवराज शिवराज की इस घोषणा के बाद तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं.


पढ़ें पूरी खबर- MP News: महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, 21 साल की उम्र से हर महीने मिलेंगे 3 हजार रुपए!


कर्नाटक के डिप्टी CM डीके शिवकुमार पहुंचे महाकाल के दरबार
कर्नाटक के डिप्टी CM डीके शिवकुमार दो दिवसीय मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. इस दौरान रविवार सुबह वे उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल के दरबार पहुंचे. यहां अलसुबह उन्होंने भस्मारती की और  पूजा-पाठ में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने बड़ा बयान भी दिया. उन्होंने कहा-  हिंदुत्व और मंदिर किसी की पर्सनल प्रॉपर्टी नहीं है. कर्नाटक की तरह मप्र की जनता भी भाजपा के भ्रष्टाचार से परेशान है. इसलिए अब मप्र में भी आगामी विधानसभा चुनाव में जीत कांग्रेस की तय है. 


पढ़ें पूरी खबर- डीके शिवकुमार बोले- कर्नाटक से ज्यादा सीटें MP में जीतेगी कांग्रेस, हिंदुत्व व मंदिर किसी की पर्सनल प्रॉपर्टी नहीं


जबलपुर में प्रियंका गांधी
मध्य प्रदेश में आगामी चुनाव का शंखनाद प्रियंका गांधी जबलपुर से करने जा रही हैं. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी 12 जून को जबलपुर आ रही हैं. उनके आगमन को लेकर शहर में कई बड़े आयोजन होने वाले हैं. वे नर्मदा पूजा से शुरुआत करेंगी और फिर कांग्रेस की रैली को संबोधित करेंगी. इसके अलावा प्रियंका रोड शो भी करेंगी.  


इन तीन कारणों की वजह से मध्य प्रदेश ट्रेंड कर रहा है.