भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून madhya pradesh weather अब एक्टिव हो रहा है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि जुलाई की शुरुआत तेज बारिश के साथ होगी. क्योंकि 30 जून तक ओडिशा के आसपास चक्रवात बनने की संभावना है, ऐसे में जुलाई में अच्छी बारिश होने की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि मध्य प्रदेश में अभी भी कई जिलों में तेज बारिश हो रही है तो कई जिलों में अभी भी अच्छी बारिश का इंतजार है. कल एमपी में तापमान 36 डिग्री के आसपास रहा. जोकि सामान्य से दो डिग्री ज्यादा के आसपास है. जिससे दिन में उमस बढ़ रही है, हालांकि रात में थोड़ी राहत होती है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान बावजूद बारिश नहीं होने से इस तरह का मौसम देखने को मिला है. बारिश नहीं होने की वजह से गर्मी का भी असर देखा गया. 


इन जिलों में बारिश की संभावना 
वहीं मौसम विभाग ने आज राजधानी भोपाल सहित उज्जैन, ग्वालियर, सागर, रीवा संभाग में बारिश के दौर की संभावना जताई है. इसके अलावा आज प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. बता दें कि इन सभी जगहों पर पिछले दो दिनों से बारिश बिल्कुल नहीं हुई है. जिससे बढ़ती उमस के चलते अब लोगों को बारिश की उम्मीद बढ़ गई है. 


28 जून से पूरे प्रदेश में बारिश के आसार 
बताया जा रहा है कि 28 जून से पूरे प्रदेश में बारिश का दौर शुरू होगा, मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में इस वक्त कई वेदर सिस्टम एक्टिव है, ओडिशा से बंगाल की खाड़ी तक एक द्रोणिका लाइन बनी हुई है, जबकि  पूर्वी अरब सागर में हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है और दक्षिणी गुजरात से उत्तरी केरल तक अपतटीय द्रोणिका लाइन बनी हुई है, जिसके चलते वातावरण में नमी देखी जा रही है, जिससे प्रदेश के कई जिलों में बारिश की उम्मीद है. 


ये भी पढ़ेंः सीएम शिवराज की कैबिनेट बैठक आज, इन अहम फैसलों पर लग सकती है मुहर


WATCH LIVE TV