भोपाल: केंद्र सरकार ने मध्य प्रदेश को तोहफा दिया है, दमोह सांसद और केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल के आग्रह पर केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari)  ने एक राजमार्ग के निर्माण को स्वीकृति प्रदान की है.  इस राजमार्ग की पहचान जबलपुर-दमोह-ओरछा नेशनल हाइवे के रूप में होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेटी की शादी में सरकार देगी 50 हजार रुपए, जानिए आचार संहिता के बाद भी क्यों मिली अनुमति


दरअसल बीते दिनों दमोह सांसद और केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने विभागीय मंत्री नितिन गडकरी को पात्र लिखकर इस राजमार्ग की मांग की थी. जिसे मानते हुए केंद्र सरकार ने इस राजमार्ग को स्वीकृति दे दी है. केंद्रीय जलशक्ति राजयमंत्री पटेल ने इस सौगात के लिए प्रधानमंत्री और सड़क परिवहन मंत्री के प्रति आभार जताया है.



ट्वीट कर दी जानकारी



इलाके की बदल जाएगी तस्वीर
राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पात्र के माध्यम से सूचना दी तो जलशक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने दमोह में प्रेस कांफ्रेंस करके इस राजमार्ग के बारे में विस्तृत जानकारी पत्रकारों को दी. पटेल ने बताया कि जबलपुर से दमोह एक सौ दस किलोमीटर और दमोह से हीरापुर 82  किलोमीटर का राजमार्ग स्वीकृत हुआ है और ओरछा से सीधे ये राजमार्ग उत्तरप्रदेश के झांसी से  जुड़ेगा. इस राजमार्ग के बन जाने के बाद इलाके की तस्वीर भी बदलेगी.