Ujjain News: रंगों के त्योहार होली पर सुबह-सुबह बाबा महाकाल की भस्मारती के दौरान बड़ा हादसा हो गया. सोमवार की सुबह गर्भगृह में भस्म आरती के दौरान गुलाल उड़ाने से आग फैल गई. इस हादसे में पंडे-पुजारी और श्रद्धालु समेत कुल 14 लोग झुलस गए.  सभी घायलों का इलाज जारी है. इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने CM डॉ. मोहन यादव से कॉल पर बात की. उन्होंने हादसे की जांच को लेकर अपेडट लिया और घायलों के इलाज के बारे में  पूछा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

PM मोदी ने किया CM को फोन
उज्जैन की घटना को लेकर PM मोदी ने CM डॉ. मोहन यादव से बातचीत की. प्रधानमंत्री मोदी ने CM से फोन कॉल पर उज्जैन घटना की जानकारी ली. इस दौरान CM मोहन यादव ने प्रधानमंत्री को बताया कि भगवान महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती के दौरान हुए हादसे से प्रभावित घायल लोगों का इलाज इंदौर और उज्जैन में चल रहा है. CM ने खुद दोनों नगरों में जाकर घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की है. घायल लोगों के बेहतर उपचार पर ध्यान दिया जा रहा है. साथ ही घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं. 



PM ने की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना
इस बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने भगवान महाकाल से सभी घायल व्यक्तियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. 


जानिए अभी किस हालत में हैं घायल
महाकाल भस्म आरती के दौरान हुए हादसे में कुल 14 लोग घायल हुए हैं. 14 में से 9 घायलों को इंदौर रेफर किया गया, जहां उनका इलाज जारी है. 4 घायलों का इलाज उज्जैन के सिविल हॉस्पिटल में हो रहा है. वहीं, एक शख्स को डिस्चार्ज कर दिया गया है.



CM मोहन ने किया राहत राशि देने के ऐलान
CM डॉ. मोहन यादव ने राहत राशि देने का ऐलान किया गया है. मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल हुए सभी घायलों को एक-एक लाख रुपए की राहत राशि देने का ऐलान किया है.