प्रमोद सिन्हा/खंडवा: जिले में राजस्थान से एक हिन्दू पति (hindu husband) अपनी मुस्लिम पत्नी (muslim wife) को लेने ससुराल आया था. जहां उसके साथ मारपीट करने और इलाज के दौरान उसकी मौत हो जाने का मामला सामने आया है. पति राजेन्द्र सैनी राजस्थान (rajasthan) के शिखर का रहने वाला था. राजेन्द्र के परिजनों ने बताया 2021 में राजेंद्र ने सिंगोट की अमरीन से वैधानिक तरीके से लव-मैरिज की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मृतक राजेन्द्र सैनी टाइल्स लगाने का काम करता था. वह खंडवा जिले के पिपलोद थाने के सिंगोट आया था. इस दौरान उसकी अमरीन से जान पहचान हुई और दोनों में प्यार हो गया. उसके बाद दोनों भाग कर राजस्थान आ गए और शादी कर ली थी. दोनों राजस्थान में रह रहे थे, कुछ दिन बाद अमरीन के माता-पिता ने उसे फोन पर बातचीत करना शुरू की, जिसके बाद अमरीन और राजेंद्र को लगा कि इन्होंने इनके रिश्ते को कबूल कर लिया है.


तीसरे बार गया था ससुराल
अमरीन को परिवार ने बहला-फुसलाकर उसे अपने पास सिंगोट बुलवा लिया. चार महीने होने के बाद भी जब पत्नी घर नहीं लौटी तो उसे राजेंद्र ससुराल लेने पहुंचा. दो बार उसे ससुराल वालों ने मारपीट कर भगा दिया. तीसरी बार वह फिर पत्नी को लेने आया तो अमरीन के परिजनों ने उसे खूब पीटा. जिसकी शिकायत राजेंद्र ने पुलिस में दर्ज कराई थी.


आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
 मृतक युवक के पिता  मंगलचंद सैनी ने बताया कि मारपीट में राजेंद्र को अंदरूनी चोटे लगी थी, जिसके चलते राजेन्द्र अस्पताल में भर्ती था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. राजस्थान से आए परिजनों ने बताया कि दोनों पति पत्नी खुश रहते थे कोई विवाद नहीं था, लेकिन पत्नी पक्ष के लोगों ने धोखे से उन्हें बुलाया और यह काम किया. परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की.


जानिए क्या कहा एसपी ने
खंडवा एसपी सत्येद्र कुमार शुक्ल ने बताया कि राजस्थान का एक युवक अपने ससुराल आया था, उसकी पत्नी यह आई थी. इस दौरान उसके जो ससुराल पक्ष के लोग हैं, उन्होंने उसके साथ मारपीट की थी, जिसकी रिपोर्ट उसने कल दर्ज कराई थी. अस्पताल में उसकी मौत हो गई है. इसमें जो तीन आरोपियों में से दो को पुलिस ने हिरासत लिया है पूछताछ की जा रही है.


ये भी पढ़ेंः IPL में सट्टा लगाने वालों पर हुई बड़ी कार्रवाई, लाखों के सामान के साथ 4 गिरफ्तार