Milawat Se Mukti Abhiyan: भोपाल। अपने खानपान और संस्कृति के लिए देशभर में फेमस मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के स्वाद को बिगाड़ने की कोशिश हो रही है. इसी कारण खाद्य विभाग विशेष अभियान चला रहा है. लगातार मिल रही मिलावट की शिकायतों और संदेह के आधार पर विभाग ने कुछ दुकानों में छानबीन की. इसमें कुछ में लापरवाही सामने आई है. वहीं कुछ स्थानों से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं. इनके रिपोर्ट को इंतजार किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इनके खिलाफ दर्ज किया गया मामला
न्यू मार्केट के बालाजी छोले भटूरे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इनके पास खाद्य लाइसेंस नहीं था. इस पर दुकान संचालक के खिलाफ खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 31 के तहत मामला किया गया दर्ज किया गया है.


ये भी पढ़ें: पटना पहुंचे पंडित धीरेंद्र शास्त्री, उनकी कथा पर आतंकी हमले का खतरा, अलर्ट जारी


यहां से लिए गए सैंपल
गुलमोहर की बेरछा मावा भंडार से पनीर-स्पेशल सलोनी
जहांगीराबाद की श्री कृष्णा दूध डेयरी से दही-दूध
अग्रवाल डेयरी से पनीर-दही
बरखेड़ी की अग्रवाल डेयरी से मावा-पनीर
श्री कृष्णा डेयरी से पनीर-दही
न्यू मार्केट की मिश्रा जलेबी से घी-सोयाबीन तेल-मैदा


जांच के बाद सामने आएगी सच्चाई
मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत खाद्य विभाग द्वारा दुकानों से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है. इनकी रिपोर्ट आने के बाद विभाग आगे की कार्रवाई करेगा. बता दें लोगों के स्वास्थ के साथ लगातार हो रहे खिलावाड़ और मिल रही शिकायतों के बाद विभाग ने एक्शन लिया है. अब देखना होगा की जांच में बात सामने आती है.


ये भी पढ़ें: CG में युवाओं की बल्ले-बल्ले, व्यापमं ने निकाली बंपर भर्ती; नहीं लेगेगा 1 रुपया


बता दें आमतौर पर इस तरह के मामले त्यौहारों के समय आते हैं. लेकिन, मिलावट खोरी का बाजार इन दिनों सामान्य तौर पर बढ़ गए हैं. इस कारण प्रशासन द्वारा इसके खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. जिससे, आम लोगों के स्वास्थ को सलामत रखा जा सके और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो सके. जिससे वो दोबारा ऐसा न करें.


Cow Funeral Procession: गाय से प्रेम की अनोखी म‍िसाल! VIDEO देख भावुक हो जाएगा दिल