Madhya Pradesh News In Hindi: मंत्री रामनिवास रावत ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा विधानसभा सचिवालय को भेजा है. बता दें कि रामनिवास रावत ने आज ही मंत्री पद की शपथ ली है. राज्यपाल मंगूभाई पटेल (Mangubhai Patel) ने रावत को मंत्री पद की शपथ दिलाई. विधायक पद से इस्तीफा न देने को लेकर उन पर लगातार सवाल उठ रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रामनिवास रावत आज ही ली मंत्री पद की शपथ 
बता दें कि सोमवार 8 जुलाई को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पहली बार मोहन कैबिनेट का विस्तार (Mohan Cabinet Expansion) हुआ है.  मोहन मंत्रिमंडल में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले श्योपुर की विजयपुर विधानसभा सीट से छह बार विधायक रह चुके रामनिवास रावत (Ramniwas Rawat) ने मंत्री पद की शपथ ली है. राज्यपाल मंगूभाई पटेल (Mangubhai Patel) ने रावत को मंत्री पद की शपथ दिलाई. रामनिवास रावत के बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही मंत्री बनने के कयास लगाए जा रहे थे. बता दें कि रावत मोहन सरकार के 31वें मंत्री बने.


यह भी पढ़ें: MP News: इंदौर में BJP समर्थित पूर्व सरपंच के पति की हत्या! जंगल में मिला शव, शरीर पर कुल्हाड़ी के निशान


कौन हैं रामनिवास रावत?
रामनिवास रावत श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं. वह 6वीं बार विधायक चुने गए हैं, पहली बार ये 1990 में विधायक बने थे,  ये दो बार मुरैना संसदीय सीट से लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं, इस बार उन्होंने चुनाव में भाजपा के पूर्व विधायक बाबूलाल मेवरा को हराया था. रावत कांग्रेस में अहम पदो पर रह चुके हैं, वह दिग्विजय सिंह सरकार में मंत्री थे, जबकि कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष भी रह चुके हैं इनके बीजेपी में शामिल होने के बाद से लगातार कायास लगाया जा रहा था कि इन्हें मंत्री बनाया जा सकता है. बता दें कि इनकी गिनती ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबियों में भी होती है.  चर्चा थी कि ओबीसी नेता के तौर पर राज्य की राजनीति में अपनी पकड़ बनाने वाले रावत ने कांग्रेस आलाकमान से नाराजगी और विधानसभा में विपक्ष का नेता न बनाए जाने के बाद भाजपा का दामन थामा था.