मध्य प्रदेश में एक बार फिर मोहन सरकार की तबादला एक्सप्रेस चली है. मध्य प्रदेश में कई सीनियर आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर हुए हैं. गृह विभाग ने 15 सीनियर आईपीएस अधिकारियो को यहां से वहां कर दिया है. गृह विभाग ने सभी अधिकारियों के ट्रांसफर के आदेश मंगलवार की दोपहर में जारी किए हैं. जिनमें कई अधिकारियों को अब नई और अहम जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं. बता दें कि मध्य प्रदेश में गृह विभाग की कमान खुद सीएम मोहन यादव के पास है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन अधिकारियों के हुए ट्रांसफर 


मोहन सरकार ने ट्रांसफर आदेश के तहत एडीजी इंटेलीजेंस में पदस्थ जयदीप प्रसाद को लोकायुक्त का नया डीजी बनाया है. जबकि लोकायुक्त के वर्तमान डीजी योगेश चौधरी को पुलिस मुख्यालय के प्रबंधन में भेजा है. डीसीपी श्रद्धा तिवारी को जोन-2 से मुक्त करके पुलिस कमिश्नर ऑफिस में पदस्थ किया गया है. इसी तरह पुलिस कमिश्नर ऑफिस में इंटेलिजेंस सिक्योरिटी में तैनात संजय कुमार को अब भोपाल जोन-2 की जिम्मेदारी सौंपी गई है. जबलपुर की एडिशनल एसपी के पद पर तैनात सोनाक्षी सक्सेना को मोहन सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. सोनाक्षी सक्सेना को भोपाल पुलिस कमिश्नर मुख्यालय में इंटेलिजेंस सिक्योरिटी की कमान सौंपी गई है. 


ये भी पढ़ेंः किसानों के लिए खुशखबरी, सोयाबीन पर MSP घोषित, सागर और नीमच के लिए भी बड़ा ऐलान


रीवा, उज्जैन और बालाघाट में भी बदलाव 


रीवा, उज्जैन और बालाघाट जैसे अहम जिलों में भी पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर हुए हैं. ग्वालियर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शियाज के एम को हॉकफोर्स सैनानी बालाघाट में पदस्थ किया गया है. आनंद कलादगी को एसडीओपी बैरसिया की जगह जबलपुर का अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. कृष्ण लालचंदानी को ग्वालियर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की कमान सौंपी गई है. वहीं उज्जैन के सहायक पुलिस अधीक्षक राहुल देशमुख को उज्जैन का नया एसडीओपी बनाया गया है. जबकि रीवा के सहायक पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश को रीवा का नया एसडीओपी बनाया गया है.  


एमपी में और हो सकते हैं ट्रांसफर 


बता दें कि पिछले कुछ महीनों में मोहन सरकार ने मध्य प्रदेश के पुलिस और प्रशासनिक विभाग में जमकर फेरबदल किया है. अब तक कई जिलों के कलेक्टर और एसपी को बदला गया है. जबकि कई सीनियर आईएएस और आईपीएस अधिकारियों का भी ट्रांसफर किया गया है. माना जा रहा है कि नवरात्रि से पहले और भी प्रशासनिक कसावट के लिए और अधिकारियों के ट्रांसफर हो सकते हैं. 


ये भी पढ़ेंः राऊ सीट से पटवारी को हराने वाले बीजेपी विधायक को हार्ट अटैक, अस्पताल में जुटे नेता


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!