MP News: मध्य प्रदेश का चंबल इलाका ऐसी जगह है, जहां की गाड़ियों पर जातिगत शब्दों का इस्तेमाल खूब देखने को मिलता है. पुलिस अक्सर इस तरह के मामलों पर जुर्माना भी लगाती है. लेकिन ये रंग यहां के युवाओं से उतारता नहीं है. कुछ ऐसा ही मुरैना में भी देखने को मिला, जहां एक थार जीप का पुलिस ने 16 हजार का जुर्माना काटा है. क्योंकि गाड़ी चालक खुलकर नियमों की अनदेखी कर रहा था. कार पर कुछ ऐसा लिखा था जिसे पढ़कर हर कोई सोच में पड़ जाता था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गाड़ी पर लिखा था कैबिनेट मंत्री


दरअसल, मुरैना की सड़कों पर से गुजरी इस थार का अलग ही भौकाल था. गाड़ी पर कैबिनेट मंत्री लिखा हुआ था, जबकि उस पर जातिसूचक शब्द और कुछ आपत्तिजनक स्लोगन लिखे थे. ऐसे में पुलिस ने कार का ट्रैफिक नियमों के तहत 16 हजार का जुर्माना काट दिया. खास बात यह है कि जब गाड़ी चला रहे लड़के से पुलिस ने कार के कागजात मांगे तो वह दिखा नहीं सका, जबकि उसकी उम्र भी नाबालिग थी. ऐसे में पुलिस ने चालानी कार्रवाई की है. वहीं पुलिस ने जब युवक से पूछा कि गाड़ी पर जातिसूचक शब्द और कैबिनेट मंत्री क्यों लिखवाया गया है तो वह इसका जवाब नहीं दे पाया. 


हनुमान चौराहे पर पकड़ी कार 


पुलिस ने कार मुरैना के हनुमान चौराहे पर पकड़ी है. पुलिस ने बताया कि कार पर कार्रवाई कई नियमों के तहत हुई है. जिसमें कार चालक नाबिलग था. दूसरा उसके पास कार के कागज भी नहीं थे. इसके अलावा वाहन पर जातिसूचक शब्द लिखे‎जो कार्रवाई में आते हैं. वहीं अगर गाड़ी किसी कैबिनेट मंत्री की होती है तो फिर वह भी है‎जो चालान की श्रेणी में आता है. इसके अलावा गाड़ी का नंबर छुपाना और उसे मोडिफाई कराना भी यातायात नियमों का खुला उल्लंघन माना जाता है. इसलिए इस कार पर कार्रवाई की गई है. 


चंबल में अक्सर मिलते हैं ऐसे में मामले 


चंबल अंचल में गाड़ियों, बाइकों पर जातियों का नाम, आपत्तिजनक स्लोगन लिखवाने का यह कोई पहला मामला नहीं है. पहले भी इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं. जहां कई बार लड़के अपनी गाड़ियों पर खुद की फोटो, जाति के नाम या फिर आपत्तिजनक स्लोगन लिखवा लेते हैं. ऐसे में कई बार पुलिस अक्सर इस तरह के मामलों पर कार्रवाई करती है. ऐसे में मुरैना में यह धार जब सड़क पर से निकली तो पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की है. 


ये भी पढ़ेंः  'अमेरिका से भी तेज इंदौर पुलिस', जानिए NRI महिला ने Police की तारीफ में क्यों कहा ऐसा?