MP Budget Session: मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र की शुरुआत आज से हो रही है. ये सत्र 19 फऱवरी तक चलेगा. इस सत्र में मोहन सरकार अनुपूरक बजट और लेखानुदान प्रस्तुत करेगी. इस सत्र में कुल 9 बैठकें होंगी, सत्र की शुरुआत राज्यपाल मंगू भाई पटेल के अभिभाषण से होगी. सत्र के दौरान विपक्ष हरदा मामले को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में है. इसके अलावा जानिए बजट सत्र में कब क्या होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब क्या क्या होगा
इस सत्र में मोहन सरकार अनुपूरक बजट और लेखानुदान प्रस्तुत करेगी. आज यानि 7 फरवरी को बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण के साथ होगी. जबकि 8 फरवरी को प्रश्नोत्तर, शासकीय कार्य होगा. साथ ही साथ 9 फरवरी को प्रश्नोत्तर, शासकीय कार्य, अशासकीय कार्य. 10-11 फरवरी को अवकाश घोषित किया गया है. 12 फरवरी को प्रश्नोत्तर, शासकीय कार्य. 13 फरवरी को प्रश्नोत्तर, शासकीय कार्य. 14 फरवरी को प्रश्नोत्तम, शासकीय कार्य. 15 फरवरी को प्रश्नोत्तर, शासकीय कार्य. 16 फरवरी को प्रश्नोत्तर शासकीय, अशासकीय कार्य. 17-18 फरवरी को अवकाश और 19 फरवरी को प्रश्नोत्तर और शासकीय कार्य किया जाएगा. 


बता दें कि ये बजट सत्र 13 दिन तक चलेगा. इसमें 1 हजार 163 तारांकित प्रश्न शामिल किए गए हैं. इस सत्र के लिए 2 हजार 303 सवाल भेजे गए हैं. इन सवालों का जवाब विधानसभा में देने के लिए सीएम मोहन यादव ने सात मंत्रियों जिम्मेदारी सौंपी है. इन मंत्रियों में 4 राज्यमंत्री और 3 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभारी शामिल हैं. इसमें नरेंद्र शिवाजी पटेल, कृष्णा गौर, धर्मेन्द्र लोधी,  दिलीप अहिरवार , राधा सिंह, गौतम टेटवाल, प्रतिमा बागरी, को विभिन्न विभागों के प्रश्नों के जवाब देने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 


हंगामे के आसार 
इस सत्र के दौरान हंगामे के आसार जताए जा रहे हैं. हरदा मामले को लेकर कांग्रेस सरकार को घेरने की तैयारी में है. सत्र से ठीक पहले कल कांग्रेस की बैठक भी हुई. जिसमें सत्ता पक्ष को घेरने की रणनीति पर भी चर्चा हुई है.