MP ELECTION 2023:  मध्य प्रदेश में चुनावी काउंट डाउन के बीच बड़ी खबर सामने आई है. जानकारी के मतुाबिक जल्द ही प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने वाला है. चुनाव आयोग ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 अक्टूबर को हो सकता है एलान
अब तक सामने आ रही जानकारी के मुताबिक 10 अक्टूबर से पहले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो सकता है. साथ ही प्रदेश भर में 6 अक्टूबर के आस-पास आचार संहिता लग सकती है. विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है.


मतदाता सूची का प्रकाशन
चुनाव आयोग की इस ओर से इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 4 अक्टूबर को फाइनल सूची का प्रकाशन किया जाएगा. आयोग ने नए वोटर्स के नाम जोड़ना, हटाना और वोटर लिस्ट अपडेट करने का काम पूरा कर लिया है. 


MP में चुनाव आयोग की तैयारी पूरी
चुनाव आयोग ने आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. आयोग के अधिकारी 4 सितंबर को ही मध्य प्रदेश का दौरा कर चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप दे चुके हैं. 3 अक्टूबर को आयोग की टीम तेलंगाना का तीन दिवसीय दौरा करेगी. वर्तमान में आयोग के अधिकारी राजस्थान के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. छत्तीसगढ़ और मिजोरम का दौरा भी टीम पहले ही कर चुकी है. ऐसे में राजस्थान और तेलंगाना दौरे के बाद चुनाव की तारीखों का एलान हो सकता है.