भोपाल/आकाश द्विवेदी: मध्य प्रदेश के लोगों के बीच देशभक्ति का संदेश देने के लिए RSS ने बड़ा फैसला लिया है. अब RSS की ओर से हर शुक्रवार को जुमे के नमाज के मौके पर तिरंगे के साथ एक्सरसाइज कराई जाएगी. यह बात RSS के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने अभ्यास वर्ग के दौरान कही. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1 घंटे होगी एक्सरसाइज
 RSS के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने अभ्यास वर्ग में कहा कि देशभक्ति का संदेश देने के लिए जुमे की नमाज पर तिरंगे के साथ एक्सरसाइज होगी. हर शुक्रवार को नमाज के साथ मुस्लिम मंच की इकाई एक घंटा मैदान में तिरंगा लहरा कर एक्सरसाइज करेगी. एक अच्छा सच्चा हिंदुस्तानी बनने के लिए अलग-अलग एक्सरसाइज करेंगे और राष्ट्रगान के साथ समापन करेंगे. 



इस दिन से होगी शुरुआत
इंद्रेश कुमार ने बताया कि RSS के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच अभ्यास वर्ग में संकल्प पारित हो गया है. इसकी शुरुआत 15 अगस्त से होगी. बता दें कि इस साल मध्य प्रदेश समेत राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होना है. इन तीनों राज्यों के अलावा तेलंगाना और मिजोरम में भी विधानसभा चुनाव होना है. साथ ही अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में इन सभी चुनावों को देखते हुए मुसलमानों में राष्ट्र भाव जगाने के लिए RSS एक्टिव हो गई है.


ये भी पढ़ें- Kisan Kalyan Mahakumbh: MP के किसानों के लिए अच्छी खबर, बस कुछ घंटे और खाते में आ जाएंगे पैसे


शुरू हो रहा है मुस्लिम को राष्ट्रवाद से जोड़ने का अभियान
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के अभ्यास वर्ग में मुस्लिम स्कॉलर मुस्लिमों में देश भक्ति की भावना लोगों के बीच जगाने जरूरी मान रहे हैं. ऐसे में जल्द ही मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की ओर से मुस्लिम को राष्ट्रवाद से जोड़ने का अभियान शुरू कराया जाएगा. मंच के मुस्लिम युवाओं का कहना है कि देश में मुस्लिम युवाओं को भड़काने का काम चल रहा है. महिलाओं पर पाबंदी को लेकर समाज को जागरूक करना है.