MP Assembly Election: मध्य प्रदेश में बीजेपी 39 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है, जिसके बाद प्रदेश के सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा तेज थी कि बीजेपी की दूसरी लिस्ट सितंबर के पहले ही हफ्ते में आ जाएगी, लेकिन लिस्ट किसी वजह से टल गई है. वहीं चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दूसरी लिस्ट पर अहम जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि जल्द ही सूची आने वाली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस वजह से हुई देरी 


दरअसल, भोपाल में नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि प्रत्याशियों की दूसरी सूची पर काम हो गया है, लेकिन कुछ सीटों पर विचार विमर्श चल रहा है, इसलिए इन पर काम होते ही जल्द ही प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि फिलहाल प्रदेश में बीजेपी की जनआशीर्वाद यात्राएं थीं, ऐसे में पूरा नेतृत्व यात्राओं पर फोकस कर रहा था, इसके बाद लोकसभा का विशेष सत्र आ गया, जिसमें सभी का फोकस बन गया था, ऐसे में लिस्ट आने में देरी हुई थी. 


ये भी पढ़ें: कमलनाथ बोले-मुझे बूढ़ा मत समझना है, मैं आज भी जवान हूं, जानिए क्यों कही यह बात


नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि दूसरी सूची पर काम लगभग पूरा हो गया है, विचार विमर्श पूरा होते ही प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी जाएगी. फिलहाल प्रदेश में चल रही बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्राओं में बीजेपी को समर्थन मिल रहा है. बता दें कि बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा पांच चरणों में प्रदेश में शुरू हुई है, फिलहाल यात्रा अपने आखिरी चरण में चल रही है. 


आशीर्वाद यात्रा के बाद आएगी दूसरी लिस्ट 


सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा का समापन होने के बाद प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट आ सकती है, जिसमें 65 से ज्यादा प्रत्याशियों के नाम शामिल हो सकते हैं, माना जा रहा है कि इस सूची में ज्यादातर हारने वाली सीटों पर ही प्रत्याशियों की घोषणा होगी.


ये भी पढ़ेंः MP की इन विधानसभा सीटों पर अंगद के पांव की तरह जमी कांग्रेस, जानिए कब से जीत रही