MP NEWS: प्रमोद शर्मा/भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों विधायकों के विधायकी पर संकट के चर्चे जोरों पर हैं. बीजेपी के दो विधायक और कांग्रेस पार्टी के एक विधायक की मुश्किलें बढ़ गई हैं. इन्हें मिलने वाले वेतन-भत्ते समेत विधानसभा की ओर सी दी जा रही सुविधाओं पर तत्काल प्रभाव से रोकर लगा दी गई है. तीनों विधायकों को एमपी विधानसभा ( MP Assembly ) ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. अगर इन नेताओं को कोर्ट स्टे नहीं मिलता तो तो आने वाले सत्र में इनके शामिल होने को लेकर संशय बना हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन विधायकों के खिलाफ की कई कार्रवाई
जिन विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. उनमें बीजेपी के राहुल लोधी (Rahul Lodhi), जसपाल सिंह जज्जी (Jaspal Singh Jajji) और कांग्रेस के अजब सिंह (Ajab Singh) शामिल हैं. तीनों ही विधायकों को विधानसभा ने नोटिस जारी किया है. इसका जवाब उन्हें सदन को देना है. इसके साथ ही अगर उन्हें 19 तारीख तक स्टे नहीं मिला तो वो शीतकालीन सत्र का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.


अजब-गजब MP: ये है सरकरी योजनाओं की मुनादी करने वाला कुत्ता, देखें वीडियो


क्यों रद्द की गई है सदस्यता
भाजपा विधायक राहुल लोधी पर जानकारी छुपाने के मामला जबकि जसपाल सिंह जज्जी के जाति प्रमाण पत्र मामले को लेकर कोर्ट ने सदस्यता शून्य करने का फैसला सुनाया है. वहीं कांग्रेस पार्टी के विधायक अजब सिंह पर फ्रॉड के मामले में 2 साल की सजा और जुर्माने वाले कोर्ट के आदेश के बाद विधानसभा ने सुविधाएं रोकी हैं.


ये भी पढ़ें: दिव्यांगों के साथ धोखा! विभाग ने मंगाई कान की मशीन, कंपनी के डिब्बे देख उड़े होश


नहीं बन पाएंगे सत्र का हिस्सा
Zee Media से बातचीत करते हुए विधानसभा प्रमुख सचिव अवधेश प्रताप सिंह (Awadhesh Pratap Singh) ने कहा नियम अनुसार कोर्ट के आदेश से कार्रवाई की गई है. तीनों ही विधायकों से जानकारी मांगी गई है कि उन्हें अपर कोर्ट से स्टे मिला है या नहीं मिला है. अगर उन्हें कोर्ट से स्टे नहीं मिला तो उनकी सदस्यता शून्य की जाएगी और वो शीतकालीन सत्र का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.