भोपाल: MP BJP (बीजेपी) ने नगरीय निकाय चुनाव ( Nikay Chunav)  के लिए 13 नामों के बाद अब 2 नाम और ( Mayor Candidate List ) जारी कर दिए हैं. हालांकि ग्वालियर ( Gwalior ) के लिए अभी मंथन जारी है. बीते रोज पार्टी ने ग्वालियर, रतलाम ( Ratlam ) और इंदौर ( Indore ) के अलावा बाकी की 13 निकायों के लिए नाम जारी किया था. अब ग्वालियर के अलावा इंदौर और रतलाम के लिए नाम जारी किए गए हैं. माना जा रहा है आज रात या कल इस नाम से भी पर्दा हट सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंदौर और रतलाम के लिए नाम घोषित
पार्टी की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं, इसके अनुसार इंदौर से पुष्यमित्र भार्गव और रतलाम से प्रहलाद पटेल को मैदान में उतारा गया है. अब सभी की नजरें ग्वालियर के लिए आने वाले नाम पर टिकी हुई है. राजनीतिक गलियारों में ये कहा जा रहा है कि ज्योतीरादित्य सिंधिया और नरेंद्र सिंह तोमर के कारण ग्वालियर में एक नाम पर सहमती बनाने में थोड़ा समय लग रहा है.


ये है कल जारी हुई सूची
भोपाल- मालती राय 
मुरैना-मीना जाटव 
सागर-संगीता तिवारी 
रीवा-प्रबोध व्यास 
सतना-योगेश ताम्रकार 
सिंगरौली-चंद्रप्रताप विश्वकर्मा 
जबलपुर-डॉ. जितेंद्र जामदार 
कटनी-ज्योति दीक्षित 
छिंदवाड़ा-अनंत धुर्वे 
खंडवा-अमृता यादव 
बुरहानपुर-माधुरी पटेल 
उज्जैन-मुकेश टटवाल 
देवास-गीता अग्रवाल


निकाय चुनाव की टाइम लाइन
निकाय चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है जो 18 जून तक चलेगी. नामांकन के बाद 20 जून को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 22 जून है. इसी तारीख को चुनाव चिन्ह का आवंटन हो जाएगा. एमपी निकाय चुनाव 2022 के पहले चरण का मतदान 6 जुलाई को होगा. वहीं दूसरे चरण के लिए 13 जुलाई को वोट डाले जाएंगे. 17 और 18 जुलाई को चुनाव नतीजों का ऐलान कर दिया जाएगा.


  LIVE TV