Budhni By Election: मध्य प्रदेश की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस पूरा दम लगाती नजर आ रही हैं. विजयपुर और बुधनी सीट पर बीजेपी प्रत्याशियों के नामांकन को लेकर भी जानकारी आ गई है. बताया जा रहा है कि विजयपुर में रामनिवास रावत और बुधनी में रमाकांत भार्गव के नामांकन में बीजेपी के सीनियर नेता शामिल होंगे, जिसमें सीएम मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहेंगे. माना जा रहा है कि बीजेपी नामांकन बहाने शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में है. वहीं कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन को लेकर फिलहाल अपडेट नहीं आया है. दोनों सीटों पर 13 नवंबर को वोटिंग होनी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विजयपुर में 24 अक्टूबर को नामांकन 


विजयपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी ने मंत्री रामनिवास रावत को प्रत्याशी बनाया है. रावत 24 अक्टूबर को बीजेपी के सीनियर नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल करेंगे. रामनिवास रावत इस विधानसभा सीट से 9वीं बार चुनाव मैदान में हैं. इससे पहले वह आठ चुनाव यहां से लड़ चुके हैं, जिसमें से 6 में उन्हें जीत मिली है. लेकिन अब तक उन्होंने सभी चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़े थे, रावत पहली बार बीजेपी के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं. उनका मुकाबला यहां कांग्रेस के मुकेश मल्होत्रा से है. रामनिवास रावत लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी में शामिल हो गए थे, जिससे विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव की स्थिति बनी है. 


ये भी पढ़ेंः मोहन कैबिनेट का पेंशन पर फैसला, 1 लाख नौकरियां, दिवाली से पहले इस दिन मिलेगा वेतन


रमाकांत भार्गव 25 अक्टूबर को बुधनी में जमा करेंगे नामांकन


वहीं बुधनी विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी रमाकांत भार्गव 25 अक्टूबर को नामांकन जमा करेंगे. उनके नामांकन में भी सीएम मोहन यादव और बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद रहेंगे. भार्गव के नामांकन में और भी कुछ सीनियर नेता शामिल हो सकते हैं. 2023 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने यह सीट 1 लाख से भी ज्यादा वोटों के अंतर से जीती थी. ऐसे में बीजेपी बुधनी में पूरा जोर लगाती नजर आ रही है. बुधनी सीट बीजेपी का मजबूत गढ़ माना जाता है. 2003 से बीजेपी यहां से लगातार चुनाव जीत रही है. बीजेपी के रमाकांत भार्गव के मुकाबले कांग्रेस ने यहां पूर्व मंत्री राजकुमार पटेल को उतारा है. 


शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में बीजेपी 


विजयपुर और बुधनी में नामांकन के बहाने बीजेपी शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में है. क्योंकि कांग्रेस भी दोनों सीटों पर पूरा जोर लगाती नजर आ रही है. 2023 के चुनाव में विजयपुर में कांग्रेस को तो बुधनी में बीजेपी की जीत हुई थी. वहीं अब उपचुनाव में मुकाबला जोरदार दिख रहा है. दोनों सीटों पर नामांकन की आखिरी तारीख 26 अक्टूबर है ऐसे में माना जा रहा है कि कांग्रेस भी इन्हीं दिनों के बीच अपने प्रत्याशियों का नामांकन जमा करवा सकती है.


ये भी पढ़ेंः इंदौर में बीजेपी नेत्री के घर के बाहर चली गोलियां, मुलाकात करके बाहर निकली थी MLA


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!