Amarwara By-Election:  मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में  PCC चीफ जीतू पटवारी, प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह समेत कुल 40 नाम शामिल हैं. प्रदेश की रिजर्व सीट के लिए कांग्रेस ने आदिवासी नेताओं की फौज उतारने की पूरी प्लानिंग की है. वहीं, BJP पहले ही इस सीट पर उपचुनाव के लिए  35 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर चुकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी


  1. जीतेंद्र सिंह

  2. जीतू पटवारी

  3. कमलनाथ

  4. दिग्विजय सिंह

  5. उमंर सिंघार

  6. कांतिलाल भूरिया

  7. अरुण यादव

  8. अजय सिंह

  9. नकुलनाथ

  10. विवेक तंखा

  11. अशोक सिंह

  12. डॉ. गोविंद सिंह 

  13. सज्जन सिंह वर्मा

  14. एनपी प्रजापति

  15. संजय कपूर 

  16. हेमंत कटारे

  17. तरुण भनोट

  18. जयवर्धन सिंह

  19. सुखदेव पांसे

  20. आरिफ मसूद

  21. लखन घनघोरिया

  22. मीनाक्षी नटराजन

  23. बाला बच्चन 

  24. रजनीश सिंह

  25. हिना कांवरे 

  26. संजय शर्मा

  27. सुनील उइके

  28. चौधरी सुजीत मेर सिंह 

  29. विजय रेवनाथ चौरे

  30. सोहन लाल वाल्मिकी

  31. नीलेश उइके

  32. रामश्री भारती 

  33. सुनील जयसवाल

  34. गंगा तिवारी

  35. कुणाल चौधरी

  36. विभा पटेल 

  37. योगेश यादव

  38. मितेंद्र दर्शन सिंह 

  39. आशुतोष चौकसे

  40. मुकेश नायक


अमरवाड़ा उपचुनाव
अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव होना है. इस सीट पर BJP ने इस सीट से कमलेश शाह को मैदान में उतारा है. वहीं, कांग्रेस ने धीरन शाह इनवाती को अपना प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने भी इस सीट से देवीराम भलावी को अपना उम्मीदवार बनाया है, जिसके बाद इस सीट पर त्रिकोणीय मामला हो गया है. 


ये भी पढ़ें- MP Sports Awards 2024: मध्य प्रदेश के खिलाड़ी ध्यान दें! खेल पुरस्कार के लिए आवेदन शुरू, जानें पूरी प्रक्रिया


BJP ने बनाए 35 स्टार प्रचारक
अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए BJP ने 35 स्टार प्रचारकों की लिस्ट पहले ही जारी कर दी है. इस लिस्ट BJP प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, CM मोहन यादव, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, असम के CM हिमंत विस्वा सरमा, महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, छत्तीसगढ़ के CM विष्णु देव साय, प्रहलाद पटेल, नगर विकास और आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय आदि शामिल हैं. 


ये भी पढ़ें- MP Weather Update: मध्य प्रदेश के साथ छत्तीसगढ़ में भी हुई प्री-मानसून की एंट्री, झमाझम बारिश से भीगे ये जिले