Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2301184
photoDetails1mpcg

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के साथ छत्तीसगढ़ में भी हुई प्री-मानसून की एंट्री, झमाझम बारिश से भीगे ये जिले

MP Weather News: 20 जून को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में प्री-मानसून की एंट्री हुई. दोनों राज्यों के कई जिलों में अचानक मौसम का मिजाज बदला और तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई. इस बारिश ने लोगों को गर्मी से काफी राहत दिलाई. साथ ही किसानों के चेहरे पर मुस्कान भी लाई. तस्वीरों में देखिए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के जिलों में बारिश का नजारा कैसा रहा. 

1/7

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में प्री-मानसून की एंट्री हो गई है. 20 जून को दोनों राज्यों के कई जिलों अच्छी बारिश हुई, जिसने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई. मंडला, कटनी, उमरिया, रायपुर समेत कई जिलों में गुरुवार को मौसम का मिजाज अचानक बदला. तेज हवा के साथ हुई जोरदार बारिश से किसानों के चेहरों पर भी मुस्कान आई. 

 

मध्य प्रदेश में बारिश

2/7
मध्य प्रदेश में बारिश

गुरुवार, 20 जून को मध्य प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई.  मंडला, कटनी, भिंड, दतिया और उमरिया में जोरदार बारिश हुई. कई जिलों में मौसम का मिजाज भी बदला. बारिश होने और तेज हवा चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली. 

 

छत्तीसगढ़ में प्री मानसून

3/7
छत्तीसगढ़ में प्री मानसून

मध्य प्रदेश के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भी प्री मानसून ने दस्तक दी. गुरुवार को रायपुर समेत कई जिलों में बारिश हुई. दुर्ग, बिलासपुर, सरगुजा और बस्तर संभाग के जिलों कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. प्री मानसून की बारिश ने लोगों को तपती गर्मी से काफी राहत दिलाई. 

 

एमपी में हुई झमाझम बारिश

4/7
एमपी में हुई झमाझम बारिश

गुरुवार को मंडला, कटनी, भिंड, दतिया,  सिवनी, डिंडौरी और उमरिया में बारिश हुई. उमरिया जिले में तो करीब एक घंटे तक बारिश हुई. वहीं, दतिया जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई. 

 

मध्य प्रदेश में मौसम विभाग का अलर्ट

5/7
मध्य प्रदेश में मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में ओरछा, सिवनी, डिंडौरी, कटनी,  अमरकंटक और मऊगंज में आकाशीय बिजली गिरने और तेज हवा चलने का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा कई जिलों में तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश और ओले गिरने की संभावना भी जताई है.

 

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार

6/7
छत्तीसगढ़ मौसम समाचार

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. अगले 24 घंटे में रायपुर, दुर्ग, बलौदा बाजार, गरियाबंद, कवर्धा, धमतरी, बालोद, बेमेतरा, बिलासपुर, राजनांदगांव, GPM, रायगढ़ और मुंगेली में बारिश की संभावना जताई है. 

 

किसानों को बड़ी राहत

7/7
किसानों को बड़ी राहत

प्री मानसून की एंट्री से किसानों को भी बड़ी राहत मिली है. ये बारिश खेत में नई फसल की बुवाई के लिए काफी अहम है. बारिश होने से किसानों को सिंचाई के लिए ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.