आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के परिणाम कांग्रेस के लिए बूस्टर की तरह साबित हुए हैं. कांग्रेस को ग्वालियर-जबलपुर सहित प्रदेश के पांच नगर निगम में जीत मिली है. यह जीत इसलिए भी खास है कि क्योंकि पिछले निकाय चुनाव में पार्टी को एक भी नगर निगम में जीत नहीं मिली थी. ऐसे में इस बार की जीत से उत्साहित कांग्रेस ने 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर रणनीति बनानी शुरू कर दी है. जिसके लिए कांग्रेस अब प्रदेशभर में नए अभियान की शुरूआत करेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस लगाएगी गांधी चौपाल 
निकाय चुनाव में 5 सीटें जीतने के बाद कांग्रेस ने 2023 की रणनीति पर फोकस करना शुरू कर दिया है. कांग्रेस अब प्रदेशभर में गांधी चौपाल लगाएगी. कांग्रेस नेता भूपेंद्र गुप्ता ने बताया कि कांग्रेस जल्द ही इस अभियान की शुरुआत करेगी. उनका कहना है कि गांधी चौपाल के जरिए कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता बीजेपी सरकार की नाकामियों को और गांधी के विचारों को आम जनता तक पहुंचाएगी. 


इस तरह चलाया जाएगा अभियान 
कांग्रेस नेता ने बताया कि पार्टी प्रदेश भर में ब्लॉक स्तर से जिला स्तर तक गांधी चौपाल का आयोजन करेगी, निकाय चुनाव की जीत के साथ साथ कांग्रेस के विजन को भी आम जनता तक पहुंचाने की कोशिश है. भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि 2023 में प्रदेश में कमलनाथ सरकार की वापसी की होगी, क्योंकि बीजेपी का जनाधार लगातार कम होता जा रहा है. जिसकी बानगी नगर निकाय चुनाव के परिणामों में देखने को मिल चुकी है.


पांच नगर निगमों में कांग्रेस को मिली है जीत 
दरअसल, 16 नगर निगमों से इस बार पांच नगर निगमों में कांग्रेस को जीत मिली है, कांग्रेस ने ग्वालियर, मुरैना, रीवा, जबलपुर और छिंदवाड़ा में जीत दर्ज की है. खास बात यह है कि इससे पहले कांग्रेस का किसी भी नगर निगम में महापौर नहीं था. जबकि कई नगर पालिका और परिषदों में भी कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में कांग्रेस इस जीत से उत्साहित है और पार्टी ने प्रदेश स्तर पर 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी है. जिसके तहत ही गांधी चौपाल का अभियान चलाया जाएगा. 


ये भी पढ़ेंः रीवा के लकी पार्षदः हिंदू-मुस्लिम प्रत्याशियों ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान


WATCH LIVE TV