रीवा के लकी पार्षदः हिंदू-मुस्लिम प्रत्याशियों ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1267418

रीवा के लकी पार्षदः हिंदू-मुस्लिम प्रत्याशियों ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Rewa nikya election result में इस बार कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी को जीत मिली, रीवा में कांग्रेस के अजय मिश्रा महापौर चुने गए. इसके अलावा रीवा में दो पार्षदों को लकी जीत मिली है. दोनों पार्षद कांग्रेस के हैं, इन दोनों की जीत की चर्चा पूरे शहर में हो रही है. आप भी जानिए आखिरी कांग्रेस के दोनों पार्षदों की जीत इतनी खास कैसे हो गई. 

रीवा के लकी पार्षदः हिंदू-मुस्लिम प्रत्याशियों ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

रीवा। मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण का रिजल्ट भी कल आ गया. रीवा नगर निगम में कांग्रेस ने 24 साल बाद महापौर का चुनाव जीता, जबकि वार्डवार भी पार्टी को इस बार अच्छी सफलता मिली है. रीवा में कांग्रेस ने 17 वार्डों में जीत दर्ज की है. लेकिन रीवा में कांग्रेस के दो पार्षदों को मिली जीत की चर्चा पूरे प्रदेश में हो रही है, क्योंकि लोगों का कहना है कि इन दोनों प्रत्याशियों को ऊपर वाले का साथ मिला जिससे उनकी जीत हुई. आप सोच रहे होंगे भला ऐसा कैसा हुए तो हम आपको इस राज की पूरी बात बताते हैं. 

दो पार्षदों को मिली अनोखी जीत 
रीवा नगर निगम के दो वार्डों में कांग्रेस के एक हिंदू प्रत्याशी और एक मुस्लिम प्रत्याशी लकी जीत मिली है. जिसके चलते लोगों का कहना है कि इन दोनों के साथ ही ईश्वर और अल्लाह साथ थे, जिसके चलते उन्हें यह जीत मिली है. दरअसल, वार्ड नंबर 45 से कांग्रेस प्रत्याशी गंगा प्रसाद यादव 1001 वोटों से चुनाव जीते, इसी तरह वार्ड नंबर 34 से कांग्रेस की प्रत्याशी सूफिया बेगम 786 वोटों से चुनाव जीती. जिससे इन दोनों की जीत की चर्चा पूरे शहर में हो रही है. 

1001 हिंदुओं का लकी नंबर माना जाता है, तो 786 मुस्लिमों का लकी नंबर माना जाता है. दोनों ने अपने निकटतम प्रत्याशी को 1001 और 786 वोटों से चुनाव हराकर यह नया रिकॉर्ड रीवा नगर निगम में बना दिया. दोनों प्रत्याशियों की जीत के बाद चर्चा शुरू हो गई है कि इस बार इन दोनों को जनता जर्नादन के साथ ऊपर वाले का साथ भी मिला है, जिससे उनकी जीत हुई है. 

रीवा में 24 साल बाद कांग्रेस को मिली जीत 
वहीं रीवा नगर निगम में इस बार कांग्रेस का डंका बजा है. करीब 24 साल बाद रीवा में कांग्रेस को महापौर के चुनाव में जीत मिली. कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी अजय मिश्रा बाबा ने बीजेपी के प्रबोध व्यास को 10000 हजार मतो के बड़े अंतर से हरा दिया. 

WATCH LIVE TV

Trending news