भोपाल: विधानसभा चुनाव में मिली कांग्रेस को करारी हार के बाद आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस अभी से तैयारी में जुट गई है. इसी कड़ी में गुरुवार को दिल्ली में आज कांग्रेस की बड़ी बैठक होने जा रही है. जिसमें मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी व नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बैठक करेंगे. जहां एमपी में जीत के फॉर्मूले की रणनीति पर चर्चा की जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि प्रदेश कार्यकारिणी का गठन भी जल्द किया जाएगा ताकि संगठन का काम अच्छे से संचालित हो. फिलहाल प्रदेश कार्यकारिणी भंग होने के कारण अभी वे ही पदाधिकारी काम कर रहे हैं, जिन्हें प्रदेश अध्यक्ष ने अधिकृत किया है.


प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने शुरू की तैयारी
लोकसभा चुनाव की घोषणा होने से पहले ही जीतू पटवारी ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. सभी को अनुषांगिक संगठनों के प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष और मोर्चा-प्रकोष्ठ के अध्यक्षों के साथ बैठक कर सभी को मत प्रतिशत बढ़ाने का कहा है. इसके अलावा दिल्ली में होने वाली बैठक में राहुल की न्याय यात्रा  पर भी चर्चा होगी, जो एमपी से होकर गुजरेगी.


एमपी से होकर गुजरेगी न्याय यात्रा
गौरतलब है कि राहुल गांधी की न्याय यात्रा मध्य प्रदेश से होकर भी गुजरेगी. ऐसे में राहुल की यात्रा को लेकर नए सिरे से तैयारियां हो रही है. जिसकी जिम्मेदारी जीतू पटवारी के कंधों पर होगी. दूसरे चरण में यात्रा भिंड, ग्वालियर और मुरैना लोकसभा सीट कवर करेगी. इन महत्वपूर्ण सीटों पर जमकर प्रचार किया जाएगा. 


कांग्रेस ने बुलाई बैठक
वहीं 6 जनवरी को कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव हारे हुए प्रत्याशियों की बैठक बुलाई है. जीतू पटवारी ने कहा कि 50% वोट शेयर, संगठन को मजबूत करना और आईडियोलॉजी को घर-घर ले जाने की दिशा में काम कर रहे हैं. मैं नहीं हम के सूत्र वाक्य के साथ आगे बढ़ेंगे संवाद इसलिए बहुत जरूरी है