MP News:  मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) को अब महज कुछ ही दिन बचे हुए हैं. इसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत 2 सितंबर से होने जा रही है. इस जन आशीर्वाद यात्राओं के लिए बीजेपी ने 7 रथों को तैयार किया है. यात्रा में 5 रथ शामिल होंगे, बाकी 2 रिजर्व रहेंगे. 2 सितंबर से 24 सितंबर तक निकलने वाली जन आशीर्वाद यात्रा 22 दिन में 10 हजार से ज्यादा किलोमीटर का सफर तय करेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि यह यात्रा पूरे प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों को कवर करेगी. अब इसे बीजेपी का आखिरी मास्टर स्ट्रोक भी माना जा रहा है. जिसे लेकर बीजेपी ने पूरी तैयारी कर ली है. पूरे प्रदेश को कवर करने के बाद सभी रथ 24 सितंबर को राजधानी भोपाल पहुंचेंगे. माना जा रहा है कि इस दिन पीएम मोदी भी भोपाल में रहेंगे. 


कहां से होगी यात्रा की शुरुआत?
बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत रानी दुर्गावती की वीर स्थली जबलपुर, राम की वनवास स्थली चित्रकूट, चंद्रशेखर की जन्मस्थली भाबरा, टंट्या मामा की स्थली खंडवा, नर्मदा का उद्मगम स्थल अमरकंटक से शुरुआत होगी.  यात्रा के दौरान हर दिन 5 बड़ी सभा, 5 छोटी सभा, 10 नुक्कड़ सभाओं का भी आयोजन होगा. 


Video: पंडित धीरेंद्र शास्त्री को लड़की ने दी जूठी चाय! देखिए बागेश्वर धाम प्रमुख ने फिर क्या कहा


क्यों निकाली जा रही यात्रा इतनी जल्दी? 
जानकारी के मुताबिक नवंबर के पहले हफ्ते में आचार संहिता लग सकती है. आपको बता दें कि साल 2018 के विधानसभा चुनाव के लिए अक्टूबर माह में आचार संहिता लग गई थी. वहीं इससे पहले साल 2013 के चुनाव में आचार संहिता अक्टबूर माह में  लगी थी. ऐसे में बीजेपी आचार संहिता से पहले ये यात्रा को पूरी करने की कोशिश में लगी हुई है. 


5 नेताओं के हाथ में कमान
बता दें कि इस जन आशीर्वाद यात्रा की कमान बीजेपी के शीर्ष 5 बड़े नेताओं के हाथ में होगी. अलग-अलग क्षेत्रों में निकाली जाने वाली इस यात्रा में शिवराज सिंह चौहान के अलावा 4 अन्य नेता और होंगे. 


भोपाल में होगा महाकुंभ
यात्रा का समापन 24 या 25 सितंबर को होगा. समापन के दिन बीजेपी ने कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन भी रखा है. इस महाकुंभ में बीजेपी ने 10 लाख कार्यकर्ता के शामिल होने का लक्ष्य रखा है. बीजेपी सूत्रों की माने तो इस महाकुंभ में पीएम मोदी के आने की पूरी संभावना है.