Madhya Pradesh Election 2023 BJP List: साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज पहली सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने जो पहली सूची जारी की है. उसमें एक बड़ी गलती सामने आई है.दरअसल, पार्टी ने एक बार फिर जबलपुर पूर्व से पूर्व विधायक अंचल सोनकर पर भरोसा जताया और उन्हें उम्मीदवार बनाया है. हालांकि,  इस लिस्ट में अंचल सोनकर के आगे श्रीमती लिख दिया गया. साथ ही साथ उनको नाम को बोल्ड भी किया गया है. जो इस लिस्ट में महिला प्रत्याशियों के लिए यूज किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 


MP Politics: सिंधिया को लेकर उमा भारती का बड़ा दावा, दलबदलू नेताओं को बताया सौदागर


कौन हैं अंचल सोनकर?
अंचल सोनकर जबलपुर के कद्दावर नेता हैं. उन्होंने विधायक रहते हुए, जबलपुर पूर्व विधान सभा सीट से 2018 का चुनाव लड़ा था. हालांकि, वह बाईस प्रतिशत से अधिक के अंतर से लखन घनघोरिया से चुनाव हार गये थे. बता दें कि इससे पहले, अंचल सोनकर दो बार 2003 से 2008 और 2013 से 2018 तक जबलपुर पूर्व सीट से विधान सभा सदस्य (एमएलए) के रूप में भी काम कर चुके हैं. अब आगामी चुनाव के लिए पार्टी ने एक बार फिर उन पर भरोसा जताया है.


Assembly Election 2023: BJP ने MP-CG उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की! देखें सभी प्रत्याशियों की लिस्ट


 


जबलपुर पूर्व विधानसभा सीट का इतिहास
बता दें कि जबलपुर पूर्व विधानसभा सीट पर पिछले कुछ  सालों से जनता ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और  कांग्रेस दोनों को बारी-बारी से मौका दिया है. इस सीट के चुनाव परिणाम इस प्रकार हैं:


Assembly Election 2023: बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, CG के 21 और MP के 39 प्रत्याशी घोषित


2003: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अंचल सोनकर ने चुनाव जीता.
2008: कांग्रेस के लखन घनघोरिया ने चुनाव जीता.
2013: बीजेपी के अंचल सोनकर ने चुनाव जीता.
2018: कांग्रेस के लखन घनघोरिया चुनाव जीते.