6 महीने में कैसे घटाएं वजन? जानें 24 हफ्तों में 15 kg कम करने वाली एक्ट्रेस मोना सिंह का वेट लॉस प्लान
Advertisement
trendingNow12307438

6 महीने में कैसे घटाएं वजन? जानें 24 हफ्तों में 15 kg कम करने वाली एक्ट्रेस मोना सिंह का वेट लॉस प्लान

How To Weight Loss Fast: वेट लॉस करने के लिए एक सही स्ट्रेटजी का होना बहुत जरूरी है. इसकी मदद से कम से कम समय में वजन कम किया जा सकता है. 6 महीने में 15 किलो कर करके बॉलीवुड एक्ट्रेस मोना सिंह इसका एक बेहतरीन उदाहरण बन गयी हैं. यहां आप इनकी वेट लॉस प्लान जान सकते हैं.

6 महीने में कैसे घटाएं वजन? जानें 24 हफ्तों में 15 kg कम करने वाली एक्ट्रेस मोना सिंह का वेट लॉस प्लान

टेलीविजन सीरियल 'जस्सी जैसी कोई नहीं' से अपना एक्टिंग करियर शुरू करने वाली मोना सिंह आज फिल्म, ओटीटी सीरीज की एक फेमस चेहरा बन चुकी हैं. हाली ही में उन्होंने अपने अपकमिंग रोल के लिए 15 किलो वजन घटाया है. जिसके बाद हर कोई उनकी स्लिम ट्रिम फिगर का सीक्रेट जानना चाहता है. खास बात यह है कि एक्ट्रेस ने अपना इतना वजन सिर्फ 24 हफ्ते यानी कि 6 महीने में घटाया है.

ऐसे में यदि आप भी कम समय में वेट लॉस करने के उपायों को तलाश रहे हैं, तो मोना सिंह की वेट लॉस जर्नी से सबक ले सकते हैं. मालूम हो कि एक्ट्रेस ने अपने वेट लॉस के बारे में बताते हुए कहा है कि मोटापा कम करने के लिए डिसिप्लिन सबसे अहम भूमिका निभाता है.  

योगा जिम से बेहतर

मोना सिंह ने अपने वेट लॉस स्ट्रेटजी के बारे में बताते हुए यह खुलासा किया कि उन्होंने अपना वजन कम करने के लिए जिम की जगह योग किया. हालांकि यह चुनाव आपका पर्सनल है, लेकिन यदि आप हेल्दी वेट लॉस करना चाहते हैं तो योग जिम से बेहतर साबित होता है. ऐसा इसलिए है, क्योंकि योग आपको आंतरिक रूप से बैलेंस करने का काम करता है.

इसे भी पढ़ें- दीवार से टिक कर करें ये 5 एक्सरसाइज, महीने भर में ही बॉडी से उतने लगेगी चर्बी

इंटरमिटेंट फास्टिंग

एक्ट्रेस ने बताया है कि उन्होंने वेट लॉस के लिए इंटरमिटेंट फास्टिंग की मदद ली थी. बता दें कि इसमें खाने से कुछ समय के लिए ब्रेक लिया जाता है. इस डाइट प्लान की सबसे खास बात यह है कि इसमें किसी भी तरह खाने से परहेज नहीं बल्कि कुछ समय के लिए ब्रेक लिया जाता है. आप अपनी सहनशीलता के अनुसार इंटरमिटेंट फास्टिंग का डाइट प्लान चुन सकते हैं.

प्रोटीन और फाइबर से भरपूर खाना

वेट लॉस करने के लिए सबसे ज्यादा इस बात पर ध्यान देना जरूरी है कि आप किस तरह का खाना खा रहे हैं. आमतौर पर वेट लॉस करने के लिए कैलोरी इनटेक को कम करने की सलाह दी जाती है. लेकिन इतना काफी नहीं होता है. खाने में प्रोटीन और फाइबर की मात्रा पर्याप्त होना भी जरूरी है. एक्ट्रेस ने भी बताया कि खाने में प्रोटीन और फाइबर से भरपूर डाइट ने उनके वेट लॉस जर्नी को काफी आसान बना दिया था.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

Trending news