MP News: (रीवा/अजय मिश्रा): चुनावी साल में मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर से फतह हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकते हुए दिखाई दे रहें है. विधानसभा चुनाव (mp elections 2023) को कुछ ही महीने बचे हैं. ऐसे में CM शिवराज ने एक-एक कर प्रदेश के तमाम जिलों में अपने दौरे शुरू कर दिए हैं. अब 10 अगस्त को प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह रीवा आ रहे हैं. इस दौरान वे शहर के कॉलेज चौराहे से लेकर अस्पताल चौक तक मेगा रोड शो करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस रोड शो के जरिए CM शिवराज जन दर्शन यात्रा शुरू करेंगे, जिसका समापन अस्पताल चौक के पास होगा. रोड शो के बाद CM शिवराज SAF मैदान में अयोजित राज्य स्तरीय समारोह में शमिल होकर प्रदेश की लाडली बहनों के खाते में वर्चुअली लाडली बहना योजना ((ladli behna yojana)) की तीसरी किस्त के लिए 1 हजार रुपए ट्रांसफर करेंगे. 


कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश
कलेक्टर प्रतिभा पाल ने मुख्यमंत्री के दौरे के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है. इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार नगर निगम आयुक्त संस्कृति जैन को सैनिक स्कूल में बनाए गए हेलीपैड व SAF मैदान में फायर ब्रिगेड की व्यवस्था करने और SAF मैदान में वाहनों के पार्किंग स्थल एवं जनदर्शन मार्ग में पेयजल तथा साफ-सफाई की जिम्मेदारी दी गई है.


ये भी पढ़ें-  


जिला पंचायत सीईओ को भी सौंपी जिम्मेदारी
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. सौरभ सोनवणे को मुख्य कार्यक्रम का नोडल अधिकारी बनाया गया है. मुख्य समारोह के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं, लोकार्पण एवं शिलान्यास संबंधी व्यवस्थाएं भी जिला पंचायत सीईओ को सौंपी गई हैं. इसके साथ ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर को हेलीपैड, SAF मैदान मुख्य कार्यक्रम स्थल, जनदर्शन कार्यक्रम के सम्पूर्ण मार्ग के सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है. मुख्यमंत्री के भ्रमण के दौरान यातायात प्रबंधन एवं वाहनों के पार्किंग की उचित व्यवस्था की जिम्मेदारी भी दी गई है.


मेडिकल की टीमें होंगी तैनात
इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर को मेडिकल कॉलेज में निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार उपचार व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीएल मिश्रा को निर्धारित प्रोटोकाल के अनुसार एंबुलेंस एवं उपचार दल जनदर्शन कार्यक्रम तथा मुख्य कार्यक्रम मे तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं.


महिला एवं बाल विकास आधिकारी संभालेंगी कार्यक्रम स्थल की कमान
जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग प्रतिभा पांडे को समारोह स्थल में मंच की व्यवस्था, लाड़ली बहना सेना तथा लाड़ली लक्ष्मी बेटियों के समारोह स्थल में बैठने की व्यवस्था, कन्या पूजन तथा लाडली बहना योजना से संबंधित अन्य सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को मुख्य कार्यक्रम स्थल एसएएफ मैदान में मंचीय व्यवस्था, ग्रीन रूम की तैयारी तथा सड़कों में सुधार की जिम्मेदारी दी गई है.