7th Global Investors Summit Indore 2023: इंदौर में चल रही दो दिनी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट (2 Day Global Investor Summit in Indore) का समापन आज हुआ. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने मीडिया से बात करते हुए इंदौर की स्वच्छता को लेकर कहा कि विदेशों से आए लोग इंदौर की गलियों तक में घूमे कि कहीं गंदगी तो नहीं है. मगर उन्हें कहीं भी गंदगी नहीं मिली. गौरतलब है कि इस समिट में 84 देशों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. इनमें टी20 के सभी देशों ने भी शिरकत की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

29 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार
प्रदेश में होने वाले इन्वेस्टमेंट को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज ने जानकारी देते कहा कि इंदौर में 162000 करोड़ रुपए के इन्वेस्टमेंट के लिए इन्वेस्टर में रुचि दिखाई है.वहीं पूरे मध्यप्रदेश में 1542550 करोड़ के इन्वेस्टमेंट के लिए प्रस्ताव आए हैं.मुख्यमंत्री ने कहा कि नए उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए खास रियायत दी गई है.जिसके तहत उन्हें तीन वर्ष तक किसी भी लिखित अनुमति की जरूरत नहीं रहेगी. 7 दिन 3 वर्ष तक कोई भी निरीक्षण तक नहीं होगा. जिससे मध्यप्रदेश में 29 लाख लोगों को इससे रोजगार मिल सकेगा.


शीर्ष उद्योगपति पहुंचे
गौरतलब है कि इस इन्वेस्टर्स समिट में देश शीर्ष उद्योगपति जैसे डालमिया भारत समूह के पुनीत डालमिया, गोदरेज इंडस्ट्रीज के नादिर गोदरेज, अदानी एग्रो ऑयल एंड गैस के प्रणव अडानी, टाटा इंटरनेशनल के नोएल टाटा, आईटीसी ग्रुप के संजीव पुरी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के निखिल आर मेसवानी शामिल हुए थे.


MP Politics: National Youth Day पर युवाओं पर सियासत! कांग्रेस-BJP में यूथ का हितैषी बनने की होड़


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने इंदौर में आयोजित इस इन्वेस्ट मध्य प्रदेश-ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के सातवें शिखर सम्मेलन (Indore Invest Madhya Pradesh – 7th Summit of Global Investors Summit) का वर्चुअली उद्घाटन और संबोधित भी किया था.



 


रिपोर्ट: पुष्पेंद्र वैद्य (इंदौर)